वापसी करेगी लोगों की पसंदीदा एंबेसडर कार, मिलेगें कई शानदार फीचर्स

0
167

जयपुर। ऑटोमोबाइल कंपनियां हर समय नई नई कार लॉन्च करते रहते है जिसमें से कुछ गाड़ियां पसंद की जाती है तो कुछ नापसंद।  लेकिन कुछ ऐसी भी गाड़ियां होती है जो अपने शानदार लुक और परफॉमेंस के कारण लोगों के दिल में अपना जगह बना जाती है। जिसे लोग सालों साल याद रखते है।

आज हम आपको एक ऐसे ही कार के बारे में बताने जा रहे जिसे कंपनी एक बार फिर से लॉन्च करने जा रही है। हम बात कर रहे है हिंदुस्तान मोटर द्वारा 90 के दशक में भारतीय सड़को पर उतारी गई शानदार कार एम्बेस्डर कार की। आज कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया है लेकिन कई लोग आज भी इस कार से सफर करते दिख जाएंगे।

आपको बता दें कि 90 के दशक में इस कार के लुक के आगे कोई कार नही टिक पाती थी। इसे आम से लेकर खास द्वारा काफी पसंद किया जाता है। एक समय ऐसा भी आया कि यह कार नेताओं की पहली पंसद बन गई और यह नेताओं द्वारा इसे एक स्टेटस सिंबल के रूप में देखा जाने लगा।

अब खबर आ रही है कि इस एम्बेस्डर कार को री लॉन्च करने पर विचार किया जा रही है। माना जा रहा है कि यह कार इस साल के अंत तक लॉन्च की जा सकती है। आपको बता दें कि हिंदुस्तान मोटर इस कार में 1817 सीसी का पावरफुल इंजन देता था जो कि शानदार 71 बीएचपी की पावर और 134 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। इस कार में पांच लोग आराम से सफर कर सकते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here