पीडीपी ने निकाय चुनाव के बहिष्कार का किया ऐलान

0
94

जयपुर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने सोमवार को घोषणा की कि वह जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव नहीं लड़ेंगे, और केंद्र सरकार से चुनाव कराने पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया।

पीडीपी का ये निर्णय ये कहते हुए करा है की जब तक केंद्र सरकार अनुच्छेद 35 ए पर आपनी स्थिती साफ़ नहीं कर देती तो हम इस चुनाव का बहिष्कार करते है।

आपको बात दे की जून से जम्मू-कश्मीर गवर्नर के शासन में रहा है।

मेहबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने कहा कि वह चिंतित था कि अनुच्छेद 35 ए के बारे में सुप्रीम कोर्ट में लंबित मामले के साथ स्थानीय निकायों के चुनावों को जोड़कर बनाई गई स्थिति ने लोगों के दिमाग में गंभीर आशंका पैदा की है।

राज्य 1 अक्टूबर से 2011 के बाद से अपने पहले स्थानीय निकाय चुनाव आयोजित करने के लिए तैयार है। नगरपालिका निकायों के चुनाव 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर के बीच चार चरणों में और 8 नवंबर और 4 दिसंबर के बीच आठ चरणों में पंचायतों के लिए होंगे।

आपको बता दे की इससे पहले 5 सितंबर को  एनसी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने घोषणा की कि उनकी पार्टी आगामी पंचायत और शहरी स्थानीय निकायों के चुनावों में भाग नहीं लेगी जब तक कि भारत सरकार और राज्य सरकार अदालत के अंदर और बाहर अनुच्छेद 35 ए पर अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं करेगी ।

सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में, अनुच्छेद 35 ए की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं के एक समूह पर सुनवाई जनवरी 2019 तक स्थगित कर दि है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here