सावधान : गर्म पानी से नहाने वाले लोगों को हो सकती हैं ये बड़ी बीमारियां

सर्दियाँ है ऐसे में गरम पानी से नहाना किसको पसंद नही होगा हर कोई गरम पानी सी ही नहाता होगा गरम पानी सी नहाना गलत भी नही है आखिर ठंड ही इतनी हो चली है

0
99

जयपुर । सर्दियाँ है ऐसे में गरम पानी से नहाना किसको पसंद नही होगा हर कोई गरम पानी सी ही नहाता होगा गरम पानी सी नहाना गलत भी नही है आखिर ठंड ही इतनी हो चली है की ठंडे पानी से नहाने की हिम्मत करेगा भी कौन ऐसा नही है की सिर्फ ठंड के दौरान ही लोग गरम पानी  से स्नान करते हैं जो लोग जिम जाते हैं है वो 12 महीने ही गरम पानी से नहाते हैं । गरम पानी का स्नान कर के वह बहुत ही सुकून पाते हैं पर उनको इसके पीछे ई सच्चाई के बारे में जरा भी अंदाज़ा  नही है ।

आज हम बात कर रहे हैं उन लोगों के बारे में जो नहाने के लिए गरम पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं आ आपा कहेंगे की भला क्या इतनी सर्दी में अब हम ठंडे पानी से नहाये नहीं नही हम यह नही कह रहे हैं बल्कि हम आपको आजा आगाह कर रहे हैं की आपको क्या करना चाहियाए और क्या नहीं  करना चाहिए । आइये जानते है यह खास खबर ।

जो लोग गरम पानी से नहाते हैं अक्सर यह गलती कर बैठते हैं की वो जिस तापमान का पानी नहाने के लिए काम में लेते हैं वह सामान्य तापमान से ज्यादा होता है जो की स्किन और स्वास्थ्य के लिए अच्छा नही होता ।

जब  भी कोई गरम पानी से नहाता है तो उनकी त्वचा में मौजूद नमी और चमक खतम हो जाती है और स्किन समय से पहले ही डल हो जाती है ।

गरम पानी से नहाने के कारण स्किन पर दाने और लाल रेशेज हो कर खुजली की परेशानी हो जाती है जो की एक तरह से स्किन एलर्जी का रूप है ।

गरम पानी से नहाने के कारण  हमारी स्किन के टिशूज के क्षतिग्रस्त होने की परेशनई सबसे ज्यादा हो जाती है और ऐसे लोगों को ठंड  भी बहुत ज्यादा लगती है साथ ही उनकी त्वचा भी बहुत ज्यड़ा संवेदन शील बन जाती है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here