हस्त मैथुन करने वाले लोग हो जाते हैं इन 3 बीमारियों के शिकार

0
77

जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि आज के समय में बहुत सी महिलाएं व पुरुष हस्त मैथुन की समस्या से ग्रसित हैं। विशेषज्ञों के अनुसार अगर मेडिकल साइंस की बात करें तो महिला और पुरुषों में हस्त मैछुन की समस्या एक साधारण समस्या है। लेकिन अगर कोई महिला या पुरुष एक निश्चित सीम से अधिक हस्त मैथुन करते बहैं तो यह एक बीमारी का रुप ले लेती है। तथा ज्यादा मात्रा में हस्त मैथुन करने से इंसान शारीरिक तथा मानसिक रुप से बीमार हो जाता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में हस्त मैथुन करने के दुष्परिणाम तथा इससे होने वाली खतरनाक बीमारी के बारे में बताने जा रहे हैं।

1 एस्ट्रोफोबिया
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ज्यादा हस्त मैथुन करने वाले लोग एस्ट्रोफोबिया नामक बीमारी से ग्रसित हो जाते हैं। तथा इस बीमारी में रोगी शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन्स की कमी हो जाती हैं। तथा शरीर में इस हार्मोन्स की कमी होने पर पुरुष मानसिक रूप से अस्वस्थ रहने लगते हैं। तथा इन्हें भविष्य में पिता बनने में कई तरह की परेशानियों का सामना सामना करना पड़ता हैं। तथा इस बीमारी से रोगी की संबंध बनाने की चाहत खत्म हो जाती है।

2 सुजाक
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुजाक नामक बीमारी उन पुरुषों में होती हैं जो ज़रूरत से ज्यादा हस्त मैथुन करते हैं। बता दें कि इस बीमारी के कारण रोगी के जननांगों में सूजन आ जाती हैं। तथा इस बीमारी के कारण रोगी को पेशाब करने व जलन तथा दर्द का सामना करना पड़ता है।

3 लिकोरिया
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लिकोरिया नामक बीमारी ज्यादातर कुंवारी महिलाओं में होती है। बता दें कि लिकोरिया की समस्या महिलाओं में मैथुन करने के बाद इनके जनन अंग की मांसपेशियों में खिचाव आ जाता हैं। जिसके कारण कभी कभी इनके ओवरीज में संक्रमण की समस्या हो जाती हैं। यही कारण है कि महिलाएं ज्यादा हस्त मैथुन करने के कारण लिकोरिया नामक बीमारी की शिकार हो जाती हैँ। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बीमारी की शिकार होने के बाद महिलाओं के जनन अंग से सफेद द्रव का स्राव होता हैं। जो महिलाओं के लिए खतरनाक माना जाता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here