AAP के सर्वे में दावा: 90 फीसदी जनता मेट्रो-बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा के पक्ष में

0
91

जयपुर। आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को दावा किया कि नब्बे फीसद से ज्यादा लोग मेट्रो और बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा के पक्ष में है वही आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि उनकी पार्टी के विधायकों निगम पार्षदों और महिला इकाई द्वारा कराए गए सर्वेक्षण के आंकड़े अब सामने आ गए हैं और करीब 10 दिनों तक कराए जाने वाले इस सर्वेक्षण में 70000 से भी ज्यादा लोगों ने भाग लिया है और इसके नतीजे बताते हैं कि 90% से भी ज्यादा लोग यह मानते हैं कि मेट्रो में दी जाने वाली मुफ्त सेवा महिलाओं के लिए एक सही कदम है.

मीडियम नई जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि गोपाल राय ने मीडिया से कहा है कि हमारे समाज में सभी वर्गों के लोगों से मुलाकात हुई है और पार्टी ने करीब 1120 बैठक आयोजित परी और पाया कि 71572 लोगों में से 64,972  लोगों ने बसों और मेट्रो में महिलाओं की मुफ्त यात्रा का समर्थन किया है.

गोपाल राय ने कहा कि पार्टी जल्द से जल्द इस प्रस्ताव को आगे लागू करेगी और इसके अलावा उन्होंने कहा कि डीएमआरसी ने दो प्रस्ताव दिए हैं जिसमें से महिला यात्रियों को पैन कार्ड जारी करना शामिल है और डीएमआरसी ने कहा है कि उन्हें इस प्रस्ताव को लागू करने में करीब 8 महीने का समय लगेगा जबकि हम इसे जल्द से जल्द लागू करना चाहते हैं.

वह इसके अलावा डीएमआरसी ने कहा है कि उसे इस प्रस्ताव को लागू करने में 8 महीने का समय लगेगा बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली की सार्वजनिक यातायात सेवा की बसों और मेट्रो ट्रेन में महिलाओं को मुफ्त यात्रा मुहैया कराने के प्रस्ताव की घोषणा 3 जून को करी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here