इस फोन को खरीदने के लिए लोग रात तक इंतजार कर रहे हैं, जानिये इसके बारे में

भारत विश्व का सबसे ज्यादा स्मार्टफोन खरीदने वाला देश बन गया हैं। जिसके कारण भारतीय स्मार्टफोन मार्केट विश्व की सबसे बड़ी स्मार्टफोन मार्केट बन चुकी है।

0
186

भारत विश्व का सबसे ज्यादा स्मार्टफोन खरीदने वाला देश बन गया हैं। जिसके कारण भारतीय स्मार्टफोन मार्केट विश्व की सबसे बड़ी स्मार्टफोन मार्केट बन चुकी है। आपको हम आज ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसको खरीदने के लिए लोग रात-रात भर स्टोर के बाहर खड़े रहे। इस फोन की लोकप्रियता काफी हैं। इस फोन का नाम वनप्लस 6टी है जो हाल ही में लाँच हुआ हैं। यह स्मार्टफोन दुनिया का सबसे फास्ट प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 845 के साथ आता हैं। इस फोन का सॉफ्टवेयर  बेहद फास्ट कार्य करता है जो कि इस फोन को दुनिया के सबसे तेज चलने वाले स्मार्टफोन की श्रेणी में शामिल हैं।

स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इस फोन के रियर में डुअल कैमरा दिया गया है जिसमें 16 मेगापिक्सल व 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया हैं। फोन में सेल्फी के लिए फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया हैं। जो आप को फोटोग्राफी में खास अनुभव देगा। इस फोन की स्क्रीन 6.41 इंच की हैं। जिसका रिज़ाॅल्यूशन  2340×1080 पिक्सल का हैं।

इस फोन की मैमोरी की बात करें तो इस फोन में 6 जीबी रैम दी गयी हैं तथा इंटरनल मैमोरी 128 जीबी दी गयी हैं। इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लोट भी दिया गया हैं। जिसकी मदद से इस फोन की मैमोरी को बढ़ाया जाना संभव हैं। यह फोन डुअल सिम स्मार्टफोन हैं। इस फोन को पाॅवर देने के लिए इसमें 3700 एमएएच की बैटरी दी गयी हैं।

अगर हम इस फोन के कनेक्टिविटी फीचर की बात करें तो इसमें ब्लूटूथवाई-फाईजीपीआरएस, 4 जी, 3 जी, 2 जीयूएसबी, 3.5 एमएम का आॅडियो जैक, 4 जी एलईटी दिये गये हैं। इस फोन का ब्लूटूथ वर्ज़न 4.2 हैं। इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया हैं। इस फोन पर कई आॅफर्स भी दिये जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here