Vastu tips: अगर चाहिए पति का बेशुमार प्यार तो वास्तु अनुसार रखें बेड

0

वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में विशेष महत्व रखता हैं वही बेडरूम घर का वो हिस्सा होता हैं जो पति पत्नी के खुशहाल जीवन में बहहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं ऐसे में यहां की गई छोटी से छोटी गलती भी आपके बीच अशांति, तनाव और लड़ाई झगड़े का कारण बन सकती हैं। ऐसे में आज हम आपको बेडरुम से जुड़े वास्तु टिप्स बताने जा रहे हैं जो शादीशुदा जीवन में सुख शांति बनाए रखेंगे। तो आइए जानते हैं।

वास्तु के मुताबिक कपल्स को हमेशा दक्षिण पश्चिम दिशा में ही बेड रखना चाहिए। इससे रिश्ते में खिट पीट नहीं होती हैं। साथ ही ध्यान रखें कि बेड की शेप गोलाकार व अंडाकार न हो। अलमारी हमेशा बेडरूम के दक्षिण पश्चिम दिशा में रखना अच्छा होता हैं ध्यान रहे कि गेस्ट बेडरूम दक्षिण या उत्तर पश्चिम दिशा में ही हो। नए शादीशुदा जोड़े का बेडरूम उत्तर दिशा में होना चाहिए। वास्तु अनुसार इससे उनके बीच प्रेम बढ़ता हैं और साथ ही उन्हें संतान सुख भी मिलता हैं। कपल्स अपने बेडरूम में हल्के पेस्टल रंग जैसे गुलाबी आफ व्हाइट और क्रीम कलर करवा सकते हैं। इससे एक दूसरे के बीच प्रेम बना रहता हैं सोते वक्त बेडरूम की खिड़की को बंद रखें। साथ ही आपका सिर दक्षिण और पैर उत्तर दिशा में होना चाहिए। इससे बुद्धि बढ़ती हैं।

दंपत्ति हमेशा अपने बेडरूम में वुडन के बेड रखें क्योंकि मेटल या आयरन रॉड वाले बेड से नकारात्मक शक्ति आती हैं वुडन बेड से ना केवल बेडरूम बल्कि पूरे घर में सकारात्मकता का वास होता हैं कपल कभी भी दो सिंगल बेड को डबल करके ना लगाएं। इससे दोनों के रिश्तों में दराद आती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here