भारत के अग्रणी डिजिटल भुगतान और प्रौद्योगिकी मंच, पेटीएम ने घोषणा की है कि व्यापारी अब यूपीआई और रुपे कार्ड के साथ, 0% शुल्क पर पेटीएम वॉलेट के माध्यम से असीमित भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। इस कदम से 17 मिलियन से अधिक व्यापारी लाभान्वित होंगे जो अपने बैंक खातों में प्रत्यक्ष निपटान के साथ अपने सभी डिजिटल भुगतानों पर 0% शुल्क का आनंद लेंगे।

पेटीएम का यह क्रांतिकारी कदम व्यापारियों को उनके सभी भुगतानों के लिए सामंजस्य स्थापित करने का एक बिंदु प्रदान करेगा। व्यापारियों को अब अपने काउंटरों पर कई क्यूआर की आवश्यकता नहीं होगी। पेटीएम वॉलेट, पेटीएम UPI या किसी अन्य UPI ऐप से भुगतान स्वीकार करने के लिए उन्हें Paytm ‘ऑल-इन-वन QR’ की आवश्यकता होती है।

हाल के महीनों में, Paytm ने पूरे भारत में व्यापारियों के लिए वित्तीय समावेशन को चलाने में भारी निवेश किया है। इस कदम से देश भर में डिजिटल और मोबाइल भुगतान के विकास में तेजी लाने के लिए एसएमई, किराना व्यापारियों, थोक व्यापारियों, खुदरा विक्रेताओं और फ्रीलांसरों के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा। भुगतान सेवाओं के लिए पेटीएम पर निर्भर रहने वाले व्यापारियों की कुल संख्या पहले ही 17 मिलियन का आंकड़ा पार कर चुकी है।

पेटीएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट कुमार आदित्य ने कहा, “हम देश भर के अपने मर्चेंट पार्टनर्स को वॉलेट पेमेंट स्वीकार करने और उन्हें बिना किसी शुल्क के चिंता किए सीधे अपने बैंक खाते में लाने का अधिकार दे रहे हैं। यह कदम व्यापारियों को हर लेनदेन के साथ अधिक बचत करने में मदद करेगा। अब वे बिना किसी सीमा के, एक ही क्यूआर के माध्यम से सभी लेनदेन कर सकते हैं ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here