PayPal ने डिजिटल करेंसी पर डोमेन रजिस्ट्रार एपिक के साथ संबंधों में की कटौती

0

पेपल ने डोमेन रजिस्ट्रार और वेब होस्टिंग कंपनी एपिक के खाते को “जोखिम नियंत्रण” के उल्लंघन के लिए समाप्त कर दिया है, जिससे एपिक से नाराज पत्रों और ब्लॉग पोस्टों को रोकने के लिए रूढ़िवादी पूर्वाग्रह का आरोप लगाया गया था, दोषपूर्ण बताया।

सिएटल स्थित एपिक शायद दक्षिणपंथी सोशल मीडिया साइट गैब के समर्थन के लिए जाना जाता है। 2018 में साइट को इसकी होस्टिंग कंपनी, डोमेन रजिस्ट्रार, और पेपाल द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था, क्योंकि यह पता चला था कि पिट्सबर्ग सिनेगॉग में कथित शूटर ने गाब पर अर्ध-विरोधी तीखा लिखा था। 2018 के एक ब्लॉग पोस्ट में, एपिक के सीईओ रॉबर्ट मॉन्स्टर ने अन्य साइटों द्वारा “डिजिटल सेंसरशिप” नाम की आलोचना की।

Mashable के अनुसार, एपिक को पेपाल से जो मुद्दा मिला, उसका एपिक के डिजिटल “वैकल्पिक मुद्रा” मास्टरबक्स के साथ क्या करना है। इसका उपयोग एपिक उत्पादों को खरीदने या अमेरिकी डॉलर में परिवर्तित करने के लिए किया जा सकता है, और Mashable रिपोर्ट्स ने डिजिटल मुद्रा को चलाने के लिए उचित कानूनी कदम नहीं उठाए हैं।
लेकिन पेपल के कर्मचारियों को एक खुले पत्र में 19 अक्टूबर को लिखा गया और एपिक के ब्लॉग पर पोस्ट किया गया, रणनीति और संचार के लिए एपिक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रॉबर्ट डेविस ने कहा कि पेपल की कार्रवाइयाँ “एक दुर्दशा के एकाधिकार द्वारा सत्ता के दुरुपयोग और अतिग्रहण” की राशि है, और समय के बारे में सवाल किया पेपाल का निर्णय।

डेविस ने पोस्ट में लिखा है, ” ऐसा प्रतीत होता है कि रूढ़िवादी आवाजों को शांत करने के लिए, पेपल ने राष्ट्रपति चुनाव से दो हफ्ते पहले हमारी भुगतान सेवाओं को समाप्त कर दिया है। पूर्वाग्रह।

एपिक ने टिप्पणी रविवार के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

पेपल के सीईओ डैन शुलमैन को छह पृष्ठ के पत्र में 13 अक्टूबर को लिखा गया है, डेविस लिखते हैं कि एपिक “नस्लवाद के प्रति शून्य सहिष्णुता है, खुद को असमानता के खिलाफ लड़ाई में अच्छे के लिए एक बल मानता है,” विचित्र और प्रतीयमान रूप से शुरू करने से पहले। हॉलीवुड, हंटर बिडेन, डेमोक्रेटिक पार्टी और दक्षिणी गरीबी कानून केंद्र के बारे में असंबंधित शिकायतें। डेविस ने यह भी कहा कि एपिक को “भयानक तरीके से अनुचित तरीके से लक्षित और अतीत में लेबल किया गया है जो या तो इसके कार्यों या इसकी मूल मान्यताओं को प्रतिबिंबित नहीं करता है।”

पेपाल के एक प्रवक्ता ने रविवार को द वर्ज को ईमेल में दिए गए एक बयान में कहा कि “पेपल ने हमारे प्लेटफार्मों पर होने वाली संभावित हिंसक गतिविधि के लिए हमारी टीमों को सचेत करने के लिए परिष्कृत जोखिम नियंत्रण किया है। कंपनी स्वतंत्र रूप से प्रत्येक मामले की समीक्षा करती है और हमारे लंबे समय तक चलने वाले उपयोगकर्ता समझौते के जोखिम और अनुपालन के प्रबंधन पर अपने निर्णयों को आधार बनाती है। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here