FIFA WC 2018: फ्रांस के पॉल पोग्बा ने भी किया है यह बड़ा कारनामा

फीफा विश्वकप के फाइनल मैच में फ्रांस की टीम ने क्रोएशिया को हराकर दूसरी बार विश्वकप खिताब पर कब्जा किया है । इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कमाल का खेल देखने को मिला लेकिन आखिरकार जीत फ्रांस की झोली में ही आई ।

0
261

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा विश्वकप के फाइनल मैच में फ्रांस की टीम ने क्रोएशिया को हराकर दूसरी बार विश्वकप खिताब पर कब्जा किया है । इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कमाल का खेल देखने को मिला लेकिन आखिरकार जीत फ्रांस की झोली में ही आई । बता दें की इस मुकाबले के पहले हाफ में का खेल 2-1 से खत्म हुआ था और ऐसा लगा रहा था कि क्रोएशिया विरोधी टीम फ्रांस को टक्कर देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ

और फ्रांस की तरफ से दूसरे हाफ में दो गोल किए गए जबकि क्रोएशिया सिर्फ एक गोल करने में सफल हो सका और फ्रांस ने ये मुकाबला 4-2 से जीत लिया । बता दें की फाइनल मैच में फ्रांस के खिलाफ पॉल पोग्बा ने शानदार खेल दिखाया और उनकी टीम के गोल के दम पर ही इस टीम ने क्रोएशिया को 3-1 से बढ़त हासिल की,

और उनकी जीतकी उम्मीदों को पूरी तरह से धूमिल कर दिया है । पोग्बा ने अपनी टीम फ्रांस के लिए खेल के 59 वें मिनट में गोल किया और ये उनकी टीम की तरफ से किया गया तीसरा गोल था । ये गोल करने के बाद पोग्बा ने का नाम इतिहास में दर्ज हो गया है ।

दरअसल यह खिलाड़ी मैनचेस्टर यूनाइटेड की तरफ से खेलता है और वो इस क्लब के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए जिन्होंने विश्वकप फाइनल में गोल किया ।वहीं साल 1998 के बाद प्रीमियलर लीग से खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने जिन्होंने फीफा विश्वकप के फाइनल में गोल किया हो।

इससे पहले साल 1998 में फ्रांस के इमैनुअल पेटिट स्टॉपेज टाइम में ब्राजील के खिलाफ तीसरा गोल करके विश्वकप ट्रॉफी पर कब्जा किया था।

Paul Pogba of France.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here