पाटार्लू को चीन के खिलाफ भारत के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

0
21

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के क्लब बेंगलुरू एफसी के मिडफील्डर एरिक पाटार्लू ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि चीन दौरे पर दोस्ताना मैच खेलने गईं भारतीय टीम वहां अच्छा प्रदर्शन करेगी। भारत और चीन ने अब तक कुल 17 मैच खेले हैं जिसमें चीन ने 12 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि पांच मैच ड्रॉ रहे हैं।

पाटार्लू ने कहा, “चीन के खिलाफ भारत अच्छा मुकाबला खेलेगा। भारत इस समय बदलाव के दौर से गुजर रहा है क्योंकि उसके कई खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं और युवा खिलाड़ी टीम में आ रहे हैं। मुझे लगता है कि भारत को एशियन कप से पहले उनके खिलाफ खेलना चाहिए क्योंकि अगले साल यूएई में वह अपने से कड़े प्रतिद्वंद्वी के सामने होंगे।”

पाटार्लू भारत और चीन की घरेलू फुटबाल से पूरी तरह से वाकिफ हैं। वह 2013 में चीन सुपर लीग में तियांजिन टेडा के लिए खेल चुके हैं।

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि भारतीय फुटबाल को अभी लंबा सफर तय करना है। पिछले पांच वर्षों में काफी कुछ हुआ है। हर कोई रैंकिंग में उनके तेजी से आगे आने की तारीफ कर रहा है। मैं उन्हें उस तरह देख रहा हूं जैसा 20 साल पहले चीन था।”

चीन की राष्ट्रीय टीम की रैंकिंग 76वीं है जो भारत से 21 स्थान ज्यादा है, लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान जो पॉल अंचेरी का मानना है कि भारत इस बार मेजबान चीन को कड़ी टक्कर देगा।

अंचेरी ने कहा, “भारत का अपने देश से बाहर चीन के खिलाफ खेलना अच्छा अनुभव साबित होगा। यह बेशक दोस्ताना मैच है, लेकिन उसे अपना सब कुछ झोंकना होगा क्योंकि उन्हें एशियन कप की तैयारी करनी है। भारत इस समय अच्छी स्थिति में हैं और इसलिए चीन को अच्छी टक्कर दे सकती है।”

सिडनी में पैदा हुए इस खिलाड़ी ने कहा है कि भारतीय फुटबाल सही रास्ते पर है और जल्द ही इसके परिणाम देखने को मिलेंगे।

पार्टलू ने कहा, “आईएसएल, सीएसएल की तुलना में थोड़ा धीमे से आगे बढ़ रही है, लेकिन इसकी सफलता के प्रति मानसिकता एकदम सही है। अगर भारतीय फुटबाल ऐसे ही आगे बढ़ती रहेगी तो उसे काफी फायदा होगा।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here