पासवर्ड प्रोटेक्टेड इलेक्ट्रिक साइकिल भारत में हुई पेश, देती है 65 किलोमीटर की रेंज

0
265

जयपुर। पॉपुलर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Tempus ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट इलेक्ट्रिक साइकिल टाइटन आर को पेश किया है। इस बाइक को इलेक्ट्रिक से ज्यादा विंटेज मोटरसाइकिल का फील मिल रहा है। यह साइकिल सामान्य रास्तों के साथ-साथ ऑफ-रोडिंग के लिए परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इसके अलावा इसे रोजाना ऑफिस आने-जाने के लिए भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है।

इस इलेक्ट्रिक साइकिल के बॉडी को बनाने के लिए ओल्ड एज टेस्टेड मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। वहीं इसके फ्रेम को एयरक्राफ्ट ग्रेड स्टील से तैयार किया गया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में स्लिम स्ट्रक्चर में गैस टैंक जैसा दिखने वाला टैंक लगाया गया है जिसके पीछे लेदर सीट दी गई है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें पासवर्ड प्रोटेक्टेड इग्निशन सिस्टम दिया गया है, जिससे इस बाइक का चोरी होने का खतरा काफी कम हो जाता है। इसमें कलर एलसीडी डिस्प्ले दी गई है जो कि टाइम, स्पीड, रेंज और बैटरी चार्ज परसेंटेज की जानकारी देती है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल को यूजर बैटरी के साथ-साथ किसी सामान्य साइकिल की तरह पैडल से भी चला सकता है। इस नई टाईटन आर में 100 वॉट की मोटर दी गई है, जिससे यह मैक्सिमम 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

इसे बनाने वाली कंपनी Tempus दावा कर रही है कि इसकी रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर मैक्सिमम 65 से ज्यादा किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है जबकी इस बैटरी को चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here