पंकज कपूर की पहली फिल्म ने जीते थे 1 या 2 नहीं बल्कि कुल 8 ऑस्कर अवॉर्ड

0

अभिनय की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर पंकज कपूर का आज जन्मदिन है। पंकज कपूर बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता है जिनकी एक अलग ही खासियत है। जिसके लिए वो जाने जाते है। आज हम आपको इस खास मौके पर पंकज कपूर से जुडी कुछ अहम बाते बताने जा रहे हैं जो आपको इससे पहले नहीं पता होगी। पंकज कपूर बॉलीवुड के अभिनेता हैं ये तो आप जानते है लेकिन वो इससे पहले टीवी के अभिनेता भी रह चुके हैं। उन्होंने कई टीवी शोज में काम किया है जिससे उनको आपार सफलता मिली है।

coronavirus Effect: लॉकडाउन के बाद थिएटर बिजनेस में आ सकता है बदलाव

पंकज कपूर ने टीवी शो आफिस आफिस में काम किया है। उन्होंने इसमे मुसद्दीलाल का किरदार निभाया था जो आज भी लोगों के बीच चर्चित है। पंकज कपूर का जन्म 29 मई, 1954 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था। पंकज कपूर को अभिनय का शौक था इसके लिए उन्होंने नेशनल स्कूल आफ ड्रामा में अभिनय की पढ़ाई की। इसके बाद वो अपनी किस्मत आजमाने के लिए निकल पड़े मुंबई। पंकज कपूर की पहली फिल्म गांधी थी जो साल 1982 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में वो छोटे से किरदार में नजर आए थे। लेकिन उनके अभिनय को लोगों द्वारा काफी सराहा गया था।

लॉकडाउन के बाद बदल जाएगा मेकर्स का टॉपिक चुनने का नजरिया

पंकज कपूर ने गांधी में गांधी जी के सचिव प्यारेलाल नैय्यर का किरदार निभाया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म को ऑस्कर के लिए 11 बार विभन्न श्रेणियों में नामांकित किया गया था। जिसमे से आठ ऑस्कर आवॉर्ड हासिल किए थे। इसके बाद से आज तक पंकज कपूर कई फिल्मों और टीवी शोज में नजर आए। हर बार उन्होंने अपने अभिनय से सभी को चकित किया है। 1अगर हम पंकज कपूर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने नीलिमा अजीम से साल 1965 में शादी की थी। लेकिन उनकी ये शादी साल 1974 में टूट गई इसके बाद उन्होंने सुप्रिया पाठक से शादी की। नीलिमा अजीम से पंकज का एक बेटा है जिसका नाम शाहिद कपूर है जो बॉलीवुड की सुपरस्टार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here