पंत तोड़ सकते है पांड्या का रिकॉर्ड,कोहली का रिकॉर्ड खतरे में

पंत ने अब तक 4 टेस्ट मैच ही खेले है। इन चार मैचों में पंत के नाम 10 छक्केहै। इसी के साथ पंत हार्दिक पांडया का रिकॉर्ड तोड सकते है। पांडया के नाम 18 पारियों में 12 छक्के है। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम 123 पारियों में महज 18 छक्के है।

0
47

जयपुर. टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषंभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 92 रन की शानदार पारी खेली थी। हालांकि वे शतक बनाने से चूक गए थे। लेकिन उन्होंने इस मैच में कोहली के साथ 133 रन की शानदार साझेदारी की थी। पंत ने यह पारी तेजतर्रार खेली थी। युवा विकेटकीपर ने महज 84 गेंदों में 92 रन की पारी खेली। इस पारी में पंत ने आठ चौके और चार छक्के भी लगाए थे।

गौरतलब है कि पंत ने अब तक 4 टेस्ट मैच ही खेले है। इन चार मैचों में पंत के नाम 10 छक्केहै। इसी के साथ पंत हार्दिक पांडया का रिकॉर्ड तोड सकते है। पांडया के नाम 18 पारियों में 12 छक्के है। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम 123 पारियों में महज 18 छक्के है।

आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने पारी और 272 रन से जीत दर्ज की है। अब इन दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। यह मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा।


यदि सीरीज के दूसरे मैच में पंत दोनों पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है। तो वे पांडया और कोहली का रिकॉर्ड तोड सकते है। क्योंकि पंत इन दो रिकॉर्ड्स के बेहद ही करीब है।

वैसे दुनिया में सबसे तेज 50 टेस्ट छक्के लगाने का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम है। अफरीदी के नाम 48 पारियों में 50 छक्के लगाने का रिकॉर्ड है। ऐसे में यह रिकॉर्ड भी पंत के निशाने पर होगा।पंत जल्द ही इस रिकॉर्ड को भी तोड सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here