हस्तशास्त्र: हथेली पर बना हो त्रिकोण का निशान तो मिलते हैं कई शुभ संकेत

0
68

हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिष शास्त्र और हस्तरेखा शास्त्र का विशेष महत्व होता हैं वही हथेली पर कई तरह के निशान और आकृतियां बनी होती हैं जिसका हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र में विशेष महत्व होता हैं वही इन रेखाओं और निशानों से मनुष्य के स्वभाव और उसके भविष्य के बारे में कई सारी महत्वपूर्ण सूचनाएं प्राप्त की जा सकती हैं।

वही हथेली पर जीवन रेखा गोलाई में हो और त्रिकोण का निशान भी साथ में बना रहा हो तो यह व्यक्ति के लिए शुभ संकेत माना जाता हैं। ऐसे मनुष्य को अचानक ही धन लाभ होता हैं। वही हथेली पर शनि पर्वत और भाग्य रेखा का मिलना बहुत ही शुभ माना जाता हैं ऐसे में अगर भाग्य रेखा कलाई से यानी की जिस स्थान पर मणिबंध बना होता हैं वहां से चल कर सीधे शनि पर्वत पर जाकर मिलती हैं तो वह मनुष्य बहुत ही भाग्शाली माना जाता हैं। हर जगह ऐसे मनुष्य की किस्मत साथ देती हैं। वही अगर किसी मनुष्य की हथेली भारी और चौड़ी होती हैं तो वह जीवन में अमीर जरूर बनता हैं उसे हमेशा ही किस्मत का साथ मिलता हैं। व्यक्ति के जीवन में उस स्थिति में सबसे ज्यादा धन और सुख प्राप्त होता हैं जब हथेली में शनि पर्वत पर दो खड़ी रेखाएं बनती हैं।

वही उठा हुआ सूर्य पर्वत से जहां व्यक्ति को मान सम्मान और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती हैं वही अगर शनि पर्वत में उभार हो तो यह मनुष्य को कभी भी अपने जीवन में किसी कार्य में असफल नहीं होने देती हैं। वही अगर चक्र सूर्य पर्वत पर बने हो तो वह व्यक्ति विलक्षण प्रतिभा का धनी माना जाता हैं। वही वह अपने जीवन में कई महत्वपूर्ण पदों के साथ साथ ढ़ेर सारी दौलत भी हासिल करता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here