हथेली पर बनते हैं 5 तरह के ये अशुभ निशान,जानिए इसका मतलब

0
107

हस्तरेखा शास्त्र में हथेली पर बनने वाले निशानों के बारे में खूब विस्तार से बताया गया हैं। हर एक व्यक्ति की हथेली पर अल—अलग निशान या आकृतियां पायी जाती हैं,जिनमें से कुछ शुभ होती हैं,तो कुछ अशुभ भी होती हैं। वही शुभ निशान बनने पर सौभाग्य में बढ़ोतरी होती हैं,तो अशुभ निशान होने पर तमाम तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ता हैं,तो आइए जानते हैं, हथेली पर मौजूद कुछ अशुभ निशानों और चिन्हों के बारे में।

1.समुद्रशास्त्र में हथेली पर भाग्य रेखा को काफी महत्वपूर्ण रेखा माना जाता हैं। अगर भाग्यरेखा शनि पर्वत पर जाकर मिलती हो और उस पर कुछ आड़ी रेखाएं उसको काट रही होती हैं,तो उस व्यक्ति को अपने करियर और धन संबंधी मामलों में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। 2.अगर किसी व्यक्ति की हथेली में विवाह रेखा पर क्रॉस का निशान बने तो ऐसे लोगों का अपने पार्टनर का साथ बहुत कम वक्त के लिए मिलता हैं।

3.वही अगर किसी व्यक्ति के अंगूठे से कोई रेखा निकलकर शुक्र पर्वत से होते हुए भाग्य रेखा को काटती हुई निकलती हो तो ऐसे व्यक्ति को अपने परिवार के सदस्य को खोने का दुख मिलता हैं।

4.जिस किसी की हथेली पर अनामिका उंगली के आस—पास आड़ी रेखाएं बनती हो तो उस व्यक्ति को बुरे वक्त का सामना करना पड़ता हैं,और लगातार जीवन में असफलताएं मिलती हैं।

5.अगर विवाह की रेखा पर वर्ग के समान कोई निशान बनता हुआ दिखाई दे,तो व्यक्ति हमेशा रोग से ग्रसित रहता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here