संतान रेखा से जान सकते हैं आने वाली संतान बेटा है की बेटी

0
112

जयपुर। भविष्य के बारे में जानने के लिए केवल ज्योतिषशास्त्र की सहायता लेने के साथ ही हम हस्तरेखा के ज्ञान से भी कई बाते भविष्य के बारे में पता लगा सकते हैं, जिससे हमें भविष्य के बारे में कई जानकारी मिलती हैं। हमारे हाथो में कई रेखाएं बनती है, साथ ही इन रेखाओं का अलग अलग महत्व हैं। हाथ में बनने वाली सभी रेखाओं का अलग-अलग महत्व बनता है,  हाथ की इन रेखाओं के आधार पर जाना जा सकता है कि किसी भी दंम्पत्ति के जीवन में आने वाली संतान बेटा होगा या बेटी होगी।

  • हाथ में विवाह रेखा के ऊपर अगर कोई सीधी खड़ी रेखा बनती है तो इसका मतलब होता है कि होने वाली संतान पुत्र होगा। वहीं अगर विवाह रेखा के ऊपर तिरछी कमजोर रेखा बनती है तो इसका अर्थ होता हैं होने वाली संतान पुत्री होगी।

  • कभी कभी किसी के हाथ में संतान रेखा हल्की बनती हैं जिसे देखने के लिए लैंस का प्रयोग करना पड़ता है, हाथ में बनने वाली संतान रेखा से पता लगाया जा सकता है कि होने वाली संतान बेटा है या बेटी।
  • किसी भी दंपत्ती को अगर यह जानना है कि उनके जीवन में संतान सुख है कि नहीं तो उनकी हस्तरेखा को देख कर इस बात का पता लगाया जा सकता है। इस रेखा को देख कर इस बात का पता लगाया जा सकता है कि आने वाले भविष्य में संतान सुख मिलेगा की नहीं और साथ ही इस बात का पता लगाया जा सकता है कि बेटा होगा की बेटी।

  • अगर किसी के हाथ में संतान रेखा साफ साफ स्पष्ट दिख रही है तो ऐसे व्यक्ति अपने बच्चे को बहुत प्यार करने वाली होता है ऐसा व्यक्ति स्वभाव से बहुत ही केयरिंग और  स्नेही होता है।

  • अगर किसी के हाथ में विवाह रेखा के पास पतले हिस्से में अगर कोई द्वीप बन रहा है जो आगे चल कर स्पष्ट हो रहा है तो संतान जन्म के समय थोडी कमजोर होती है लेकिन बाद में स्वस्थ्य हो जाती है।
  • अगर किसी के हाथ में संतान रेखा के आखिरी में कोई द्वीप का निशान बन रहा है तो ऐसे में पैदा हुए बच्चे का जीवित रहना मुश्किल होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here