हथेली पर इन निशानों के बनते ही इंसान बन जाता हैं धनवान

0
131

समुद्रशास्त्र में हथेली पर बनने वाली रेखाओं और आकृतियों का अध्ययन करके किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य की बातों को मालूम किया जा सकता हैं। रेखाओं से इस बात को मालूम किया जा सकता हैं,कि सिी व्यक्ति को जीवन में कब और किस वक्त उसे धन लाभ मिलेगा। समुद्रशास्त्र के मुताबिक हथेली पर कुल मिलाकर पांच तरह के निशान बनते हैं। इन पांच शुभ निशान में कोई एक निशान भी बने तो उसे धन लाभ अवश्य मिलता हैं। तो आइए जानते हैं,​इन पांच शुभ निशानों के बारे में।

हस्तरेखा ज्योतिषशास्त्र में जीवन रेखा और ​मस्तिष्क रेखा का भी विशेष महत्व होता हैं। हथेली पर जीवन रेखा गोलाई में हो और त्रिकोण का निशान भी साथ में बन रहा हो तो यह शुभ संकेत माना जाता हैं। ऐसे लोगों को अचानक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं।

वही हथेली पर शनिपर्वत और भाग्य रेखा का मिलान ​बहुत ही शुभ माना जाता हैं। ऐसे में अगर भाग्य रेखा कलाई से यानी कि जिस स्थान पर मणिबंध बना हो वहां से चल कर सीधे शनि पर्वत पर जाकर मिले तो वह व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता हैं। हर स्थान पर ऐसे व्यक्तिको किस्मत का भरपूर साथ मिलता हैं।

वही तीसरा शुभ संकेत हथेली के आकार से मालूम किया जाता हैं। अगर किसी की हथेली भारी और चौड़ी हो तो वह जीवन में अमीर जरूर बनता हैं। उसे हमेशा किस्मत का साथ मिलता हैं। व्यक्ति के जीवन में उस स्थिति में सबसे अधिक धन और सुख की प्राप्ति होती हैं जब हथेली में शनि पर्व पर दो खड़ी रेखाएं बनती हो। उठे हुए सूर्य पर्वत से जहां पर व्यक्ति को मान—सम्मान और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती हैं,तो वही अगर शनि पर्वत में उभार हो तो व्यक्ति कभी भी अपने जीवन में किसी कार्य में असफल नहीं हो सकता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here