हस्तरेखा: बहुत खुशहाल होते हैं वे लोग जिनके हाथ में होती है ऐसी रेखा

0
77

जयपुर। हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार हाथ में कई निशान व चिन्ह ऐसे होते हैं जो व्यक्ति के भविष्य के लिए शुभ व अशुभ माने जाते हैं। इन निशानों को देख कर हम भविष्य के बारे में कई अनुमान लगा सकते हैं। वैसे भी हाथ में शुभ व अशुभ दोनों तरह के निशान होते हैं जो शुभ और अशुभ दोनों संकेत देते हैं। आज हम हाथ के कुछ खास निशान के बारे मे बता रहें हैं।

  • अगर किसी के हाथ में जीवन रेखा से कोई रेखा निकलकर चन्द्र पर्वत की ओर जाती है और उल्टे वाई का निशान बनाती है तो यह रेखा वैसे तो सामान्य मानी जाती है, लेकिन इस रेखा के कारण व्यक्ति के जीवन में इसका बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है।

  • अगर हाथ में इस प्रकार की दो रेखाएं बनती हैं। इनमें से एक रेखा जो शुभ संकेत देती है तो दूसरी रेखा अशुभ संकेत देती है। अगर किसी के हाथ में जीवन रेखा होकर कोई रेखा चंद्र पर्वत पर जाकर रुक जाती है तो इस प्रकार बना वाई का निशान शुभ माना जाता है।

  • लेकिन अगर किसी के हाथ में वाई का निशान होता है तो ऐसा व्यक्ति विदेश यात्रा करता हैं। व हमेशा ही आर्थिक रुप से संपन्न माना जाता है और खुशहाल जीवन जीता हैं।

  • अगर हथेली में जीवनरेखा से निकलकर साधारण वाई का निशान रहा है तो यह अशुभ माना गया है। इस निशान का अर्थ होता है  जीवनशक्ति में कमी आना। ऐसा व्यक्त शारीरिक रुप से कंजोर होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here