पाकिस्तान ने करतारपुर के बाद पीओके में स्थित प्राचीन मंदिर के लिए गलियारा योजना को मंजूरी दी

0
50

जयपुर। पाकिस्तान सरकार द्वारा और भारत सरकार द्वारा समझती बिठाकर करतारपुर कॉरिडोर के बाद अब पाकिस्तान सरकार ने पीओके में स्थित प्राचीन हिंदू मंदिर एवं सांस्कृतिक स्थल शारदा पीठ की यात्रा के लिए भी एक गैलरी की स्थापना के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है जिसके बाद से अब भारत से हिंदू तीर्थ यात्रियों को इस मंदिर के दर्शन करने का मौका मिल सकेगा.

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि सोमवार को पाकिस्तान की संसद में सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के सदस्य रमेश कुमार ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा था कि पाकिस्तान ने शारदा मंदिर को खोलने का फैसला कर लिया है. इसके अलावा परियोजना पर काम मौजूदा सालों में ही शुरू कर दिया जाएगा इसके अलावा उन्होंने कहा कि इसके चलते भारत और पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू तीर्थ स्थल की यात्रा कर सकेंगे.

इसके अलावा पाकिस्तान में की एक समाचार पत्र ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से उन्होंने लिखा कि मंदिर कार्यालय खोलने के लेकर भारत पहले ही पाकिस्तान को प्रस्ताव भेज चुका था और करतारपुर के बाद अब यह हिंदुओं के लिए की खबर सामने आ रही है.

वहीं आपको बता दे की शारदा पीठ गलियारे के खुल जाने के बाद पाकिस्तान नियंत्रित क्षेत्र में करतारपुर गलियारा के बाद यह दूसरा धान में इसको मार्ग होगा जो दोनों देशों के बीच धार्मिक जुड़ाव का काम करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here