पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की मोदी से बात,क्या बुलायेंगे मोदी शपथ ग्रहण समारोह में

0
60

जयपुुुर। भारत के प्रधानमंत्री मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 30 मई 2019 को होगा।इससे पहले मोदी को देश—विदेश के नेताओं ने ट्वीटर व फोन कॉल के माध्यम से बधई दी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 में ऐतिहासिक जीत हासिल की और 5 साल और भारत के शासन को संचालित करेंगे।


14 फरवरी को भारत के पुलवामा में हुए आंतकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना व्दारा बालाकोट पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की गई जिसके बाद पहली बार भारत व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बीच सीधी बातचीत रविवार को हुई।


भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को फोन कर लोक सभा में हुई ऐतिहासिक जीत की बधाई दी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से क्षेत्रीय शांति और विकास के लिए आंतकवाद से लड़ने के लिए कहा।


वही,पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि टेलिफोन कॉल के दोरान इमरान खान ने भारतीय प्रधानमंत्री से दक्षिण एशिया में शांति और विकास व आपसी सहयोग के वादे को दोहराया है।प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वह भारत के प्रधानमंत्री के साथ इन मुद्दों पर काम करने को उत्साहित है।


पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान व भारत के संबंध बेहद तनाव पूर्ण है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुसरी बार लोकसभा में जीत दर्ज की है इससे पहले साल 2014 में चुनाव जीतने के बाद दक्षिण एशियाइ देशों के राष्ट्र प्रमुखों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आंमत्रित किया था।वह इस बार किन देशों के राष्ट्र प्रमुखों को शपथ ग्रहण समारोह में बुलायेंगे यह अभी तक स्पष्ट नही हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here