पाकिस्तानी टीम के नाम है सबसे बड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, जिससे खिलाड़ियों की होती है बदनामी

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। क्रिकेट में कोई भी खिलाड़ी या टीम अपने नाम अनचाहा रिकॉर्ड नहीं बनाना चाहती, जब ऐसे रिकॉर्ड बन जाते हैं तो उन्हें भूलना चाहते हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के नाम ऐसा ही एक शर्मनाक रिकॉर्ड है जिसे वह भूलना चाहेगी। बता दें कि पाकिस्तान के नाम वनडे और टेस्ट यानि दोनों प्रारूप में एक टीम में सबसे अधिक 6 बल्लेबाजों के शून्य पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है।

क्या आपको मालूम है, टेनिस खेल में शून्‍य स्‍कोर को ‘लव’ क्‍यों कहा जाता है?

बता दें कि वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान ने यह रिकॉर्ड 1987 में बर्मिंघम के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था जबकि टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहली बार विंडीज ने 1980 के कराची टेस्ट में पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज को शून्य पर पवेलियन भेजा था। गौर किया जाए तो वनडे क्रिकेट में 5 बार ऐसा हुआ है कि एक टीम ने 6 बल्लेबाज बिना कोई रन बनाए ही आउट होकर पवेलियन लौट गए हों।

सुरेश रैना का बड़ा बयान, इस भारतीय गेंदबाज की जाती थी वसीम अकरम से तुलना

इस लिस्ट में पाकिस्तानी टीम टॉप पर मौजूद है। पाकिस्तान की टीम ने पांच में से तीन मौकों पर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया । 1993 में विंडीज के खिलाफ, 2012 में श्रीलंका के खिलाफ और 2002 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध। पाकिस्तान टीम का यह शर्मनाक रिकॉर्ड आसानी से नहीं मिटने वाला है।

ये हैं वे चार भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने नहीं लगाया कभी शराब को हाथ

वैसे इन दिनों कोरोना वायरस महामारी के चलते लंबे ब्रेक के बाद क्रिकेट की वापसी के प्रयास किए जा रहे हैं। पाकिस्तान की टीम भी अगस्त में इंग्लैंड दौरे पर जाएगी।बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सीमित प्रारूप की कप्तानी अब बाबर आजम को सौंपी गई है, जबकि टेस्ट के अजहर अली हैं। पाकिस्तानी टीम अब बदलाव केदौरे से गुजरी है और कई नए चेहरे टीम में आ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here