शुक्रवार को अफगानिस्तान के दौरे पर पहुंचे पाकिस्तानी पीएम अब्बासी

0
81

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी शुक्रवार को अफगानिस्तान के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। खबरों की मानें तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने यहां अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात भी की। इस दौरान दोनों नेताओं ने अहम द्वीपक्षीय मुद्दों पर विचार विमर्श किए। पाक प्रधानमंत्री की आधिकारिक यात्रा की पुष्टि सबसे पहले गुरुवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने की थी।

Image result for Pakistani PM Abbasi arrived in Afghanistan on Friday

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, पाक प्रधानमंत्री अब्बासी अपनी विदेश यात्रा के दौरा अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल्ला से द्विपक्षीय राजनीतिक, आर्थिक, सुरक्षा, आतंकवाद के खिलाफ सहयोग, अफगानी शरणार्थियों की वापसी, मादक पदार्थो के उत्पादन और तस्करी, अफगानिस्तानी शांति प्रक्रिया और क्षेत्रीय राजनीतिक के साथ-साथ सुरक्षा मुद्दों पर भी विचार विमर्श करेंगे।

Image result for Pakistani PM Abbasi arrived in Afghanistan on Friday

लेकिन मंत्रालय के हालिया बयान में बताया गया है कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गनी की देश में शांति स्थापित करके स्थिरता लेने के लिए तालिबान से शांति वार्ता की अपील करके पाकिस्तानी समर्थन और आपसी पृष्ठभूमि को बेहतर करने के लिए द्विपक्षीय संबंधों पर बातचीत हुई।

Image result for Pakistani PM Abbasi arrived in Afghanistan on Friday

बता दें कि 28 फरवरी को आयोजित काबुल प्रक्रिया सम्मेलन में अशरफ गनी ने तालिबान और प्रशासन से शांति वार्ता करने का आग्रह किया था। उनके मुताबिक, प्रशासन तालिबान को राजनैतिक पार्टी के रूप भी मान्यता दे सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here