पाकिस्तानी नेता अल्ताफ हुसैन लंदन पुलिस के सामने हुए पेश,भड़काउ भाषण देने का आरोप

0
27

जयपुर।अभी कुछ दिनो पहले हुए ब्रिटेन में भारतीय दूतावास पर पाकिस्तान लोगो के प्रदर्शन और हिंसा के बाद अब ब्रिटेन में रह रहे पाकिस्तानी नेता एवं मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अल्ताफ हुसैन को लंदन पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया बुलावा भेजा है।पाकिस्तानी नेता अल्ताफ हुसैन पर पाकिस्तान में स्थित अपने समर्थकों को कथित भड़काऊ भाषण प्रसारित करने का आरोप भी लगा हुआ है।

ब्रिटिश पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और इसी के संबंध में पूछताछ के लिए पाकिस्तानी नेता अल्ताफ हुसैन को बुलाया गया है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी नेता अल्ताफ हुसैन की ओर से जारी बयान में कहा गया,पुलिस कुछ देर के लिए पूछताछ ले कर की गई थी और वह घर लौट आए है।मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट को कानून व्यवस्था और ब्रिटिश कानूनी प्रणाली पर पूरा भरोसा है।

इससे पहले अल्ताफ हुसैन को ब्रिटेन में गंभीर अपराध कानून 2004 की धारा 44 के विपरीत अपराधों को जानबूझकर बढ़ावा देने या मदद करने के संदेह में स्कॉटलैंड यार्ड ने इस साल की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था।पंरतु उन्हे बाद में जमानत दे दी गई है।

पाकिस्तानी नेता अल्ताफ हुसैन एक भगोड़े ब्रिटिश पाकिस्तानी है जिन्होंने साल 1990 में ब्रिटेन की सरकार से शरण मांगी थी और बाद में यहां निवासी का दर्जा पा लिया था।

मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट ने पाकिस्तान के कराची में करीब तीन दशक तक सत्ता संभाली थी और उनकी पार्टी को उर्दू बोलने वाले मुहाजिरों से काफी समर्थन मिला था। अल्ताफ हुसैन सन 1947 के विभाजन के समय भारत से पाकिस्तान जाने वाले मुसलमानों के वंशज बताये जाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here