पाकिस्तान – असिया बीबी रिहाई का फैसेल देनें वाले सुप्रीम कोर्ट जजों को दी कत्ल करने की धमकी

0
110

जयपुर, पाकिस्तान में ईशनिंदा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। दस साल से चल रहे इस विवाद मे पाक सुप्रीम कोर्ट के आसिया बीबी रिहा फैसले के बाद कट्टरपंथी लोग विरोध में ऊतर आए। यह लोग सरकार व सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। फैसले के दूसरे दिन भी लगातार पाकिस्तान के कई इलाकों में प्रदर्शन किए गए। लोगों ने सड़कों को जाम कर दिया। प्रदर्शन के दौरान कई जगहों पर लूटपाट भी की गई।

फैसले को लेकर विरोध कर रहे संगठन टीएलपी के नेता मौलाना मुहम्मद अफजल कादरी ने लोगों से सरेआम कहा कि आसिया को बेगुनाह करार देने वाले सुप्रीम कोर्ट के तीनों जजों का कत्ल कर देना चाहिए। इतना ही नहीं इस नेता ने यह भी कहा कि इन जजों को मारने का काम सुरक्षाकर्मी या उनके ड्राइवर को करना चाहिए। इस नेता ने कहा कि पंजाब के गवर्नर सलमान तसीर को उसके सुरक्षा गार्ड ने इसलिए मार दिया था।

कि उसने ईशनिंदा कानून मे बदलाव की बात कही थी। हालांकि गर्वनर को मारने वाले इंसान को बाद में फांसी दे दी गई थी। पर जिस जज ने यह फैसला दिया था उसे बाद मे पाकिस्तान छोड़ दिया था। इसके बाद कट्टरपंथियों ने उस शख्स की मजार बना दी थी। जिसका हर साल जलसा होता है। इतना ही नहीं इस मौलाना कादरी ने पाक पीएम इमरान खान को यहूदी का बच्चा कहते हुए बताया कि इमरान की सरकार को तुरंत हटा देना चाहिए।

साथ इस मौलवी ने सेनाध्यक्ष को भी खरी खोटी सुनाई साथ ही कहा कि बाजवा के खिलाफ भी मुस्लिम अफसरों को बगावत कर देनी चाहिए। मौलवी की यह धमकियां उस समय मे आ रही है जब पाकिस्तान के पीएम यह कह चुके हैं कि आसिया का विरोध करने वाले लोग सरकार के सब्र की परीक्षा नहीं ले।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here