पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया,बोरिस जॉनसन को फोन मांगी मदद

0

जयपुर।पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अभी हाल ही में ब्रिटेन के नये प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को फोन कर बधाई दी है साथ ही में उन्होने कश्मीर के मुद्दे व भारत द्वारा कश्मीर राज्य के विशेष दर्जे को हटाए जाने के फैसले के बाद उपजे तनाव पर उनसे बात की है।

दोनो नेताओ के बीच हुई इस बातचीत के संदर्भ में ब्रिटेन के डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि दोनों नेताओं ने कश्मीर क्षेत्र की गंभीर स्थिति पर चर्चा की और वार्ता के महत्व पर सहमत हुए है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के अधिकारिक आवास डाउनिंग स्ट्रीट की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया है कि,’प्रधानमंत्री को उनकी नई भूमिका के लिए बधाई देने बुधवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का फोन आया था।दोनो नेताओं ने कश्मीर की गंभीर स्थिति पर चर्चा की और वार्ता के महत्व पर सहमति जताई।’इस बयान में कहा गया है कि,’उन्होने ब्रिटेन और पाकिस्तान के द्विपक्षीय संबंधो को लेकर प्रतिबद्धता को भी रेखांकित किया है।

ब्रिटेन की सरकार ने भारत द्वारा पिछले सोमवार को जम्मू कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद—370 के प्रावधानों को रद्द किए जाने के बाद राज्य की स्थिति पर पूर्व में चिंता व्यक्त की थी।

इस पर ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब से जब उनके अमेरिका के दौरे को लेकर पूछा गया तो उन्होने बताया था कि,’हमने इस स्थिति को लेकर कुछ चिंताएं जाहिर की है और सीमा पर शांति का आह्वान किया है।हम इस फैसले पर भारत सरकार के नजरिए से भी इस स्थिति को स्पष्ट रूप से देख रहे है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here