पाकिस्तान – पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का किया गया अंतिम संस्कार, दोनों बेटे नहीं हुए शामिल

0
64

जयपुर, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया जहां उनके जनाजे की नमाज में पीएलएमएन व पाक के शिर्ष नेताओं सहित कई समर्थक शामिल हुए। बता दें कि बेगम कुलसुम  का मंगलवार को लंदन के एक अस्पताल में निधन हो गया था। शक्रवार को उन्हें पाकिस्तान लाया गया है जिन्हें शरीफ परिवार के जती उमरा आवास में दफनाया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुलसुम के जनाजे का नेतृत्व पाकिस्तान के प्रसिद्ध गुरू तारिक जमील ने किया। जहां कड़ी सुरक्षा के बीच जनाजे को जती उमरा ले जाया गया।

बता दें कि कुलसुम के जनाजे में उनके दोनों बेटे हसन व हुसैन को छोड़कर सभी परिवार के लोग शामिल हुए। इस दौरान शरीफ के चारों तरफ सुरक्षा श्रंखला बनाई गई। जिससे वह जनाजे की नमाज अदा कर सके। वहीं जनाजे की नमाज में पार्टी कार्यकर्ताओं सहित हजारों लोग शामिल हुए। पंजाब के गर्वनर चौधरी सरवर व विधानसभा अध्यक्ष असद कैसर सहित पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी का नेतृत्व भी जनाजे में शामिल हुआ।

जब उनके ताबूत को जनाजे की नमाज के लिए लाया गया तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘लोकतंत्र की मां’  का संबोधन करते हुए नारे लगाए , बता दें कि वह परवेज मुशर्रफ के शासन के दौरान अपने पति के लिए दीवार की तरह खड़ी रहीं थी। एख पार्टी कार्यकर्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि वह जेल सहित कई धमकियों का सामना किया लेकिन अपने संकल्पों से पीछे नहीं हटी और अपने पति के लिए अभियान जारी रखा।

लंदन से कुलसुम के शव को लेने उनके देवर व पीएलएन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ सहित परिवार के 11 सदस्य साथ थे। साथ ही भ्रष्टाचार के आरोप में अदियाला जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ व उनकी बेटी सहित दामाद को अंतिम संस्कार के लिए 12 घंटों की पैरोल पर छोड़ा गया था। लेकिन बाद में पंजाब सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर यह अवधि 17 सितंबर तक बढ़ा दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here