इस पाकिस्तान क्रिकेटर का हुआ करियर चौपट लगा गया सीधा दस साल का बैन

क्रिकेट खासतौर से फिक्सिंग के लिए बदनाम रहा है।इसलिए क्रिकेट से जुड़े फिक्सिंग के मामले सामने आते रहते हैं।  हाल ही पाकिस्तान के सालामी बल्लेबाज नासिर जमेशद पर पाक क्रिकेट बोर्ड ने दस साल का प्रतिबंध लगा दिया है ।

0
83

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) क्रिकेट खासतौर से फिक्सिंग के लिए बदनाम रहा है।इसलिए क्रिकेट से जुड़े फिक्सिंग के मामले सामने आते रहते हैं।  हाल ही पाकिस्तान के सालामी बल्लेबाज नासिर जमेशद पर पाक क्रिकेट बोर्ड ने दस साल का प्रतिबंध लगा दिया है ।

बता दें की स्पॉट फिक्सिंग की वजह से पीसीबी उन पर सख्त फैसल लिया है। बता दें की एंटी करप्शन ट्राइब्यूनल ने ये बैन लगाया है। इस प्रतिबंध के बाद अब वे क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे । बता दें की एंटी कप्शन कोड के उल्लंघन के लिए पाकिस्तान क्रिकेट में किसी भी मैनेजमेंट पर बैठने का भी आजीवन बैन लगा दिया है।

बता दें की पाकिस्तान की ओर से उन्होंने 48 वनडे और दो टेस्ट खेल हैं। स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद उन्हें एक साल के लिए निलंबित कर दिया था।नासिर जमशेद पाकिस्तान के लिए 48 वनडे खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 1418 रन बनाये हैं।

इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं।वहीं उन्होंने पाकिस्तान के लिए 18 टी-20 अम्त्च खेले हैं, जिसमें उन्होंने करीब 21 के औसत से कुल 363 रन बनाए हैं।अपने टी-20 करियर में उन्होंने 2 अर्धशतक जड़े हैं। गौरतलब  है कि इससे पहले भी पाकिस्तान में कई क्रिकेटर प्रतिबंध झेल चुके हैं,

जिसमें मोहम्मद आमिर जैसे बड़े नाम भी शामिल रहे हैं। औरअब इस दिग्गज खिलाडी़ का नाम सामने आया है ।  वैसे देखा जाए तो क्रिकेट जगत के लिए बहुत शर्मिंदा करने वाली बात है कि भी फिक्सिंग के पिंजरे में क्रिकेट कैद है। क्रिकेट की लोकप्रियता जितनी ज्यादा है उसी तरह फिक्सिंग का जाल भी इसे घेरता जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here