पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कब होगी उमर अकमल की अपील की सुनवाई

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। पाकिस्तान के उमर अकमल का करियर संकट में है क्योंकि भ्रष्टाचार मामले के तहत  उन  पर तीन साल का बैन लगाया गया है। लेकिन इसी बीच राहत की ख़बर ये है कि तीन साल के बैन को लेकर उमर अकमल द्वारा की गई अपील की सुनवाई 11 जून की जाएगी।

इन भारतीय खिलाड़ियों की अंतर्राष्ट्रीय टी 20 करियर हुआ खत्म, WC में भी नहीं मिलेगा मौका

बता दें कि पीसीबी की अनुशासन समिति के अध्यक्ष ने अकमल को भ्रष्टाचार रोधी सहिंता की दो धाराओं के उल्लंघन का दोषी ठहराया था और क्रिकेट के सभी प्रारूप में खेलने से तीन साल का बैन लगा दिया। हालांकि अब इस मामले में उमर अकमल ने अपील की है जिस पर अब सुनवाई होनी है।

सुरेश रैना का बड़ा बयान, इस भारतीय गेंदबाज की जाती थी वसीम अकरम से तुलना

बता दें कि पीसीबी ने पीएसएल में स्पॉट फीक्सिंग मामले के आरोप लगाए थे,हालांकि उन्होंने  इससे इनकार कर दिया था। पाकिस्तान के अब तक कई खिलाड़ी फिक्सिंग मामले के तहत फंस चुके हैं और इसलिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सख्त एक्शन लेने की जरूरत है।वैसे कई दिग्गज खिलाड़ियों का यही मानना है कि उमर अकमल को जो सजा दी गई है वह कुछ ज्यादा है ।

ये हैं वे चार भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने नहीं लगाया कभी शराब को हाथ

उमर अकमल के भाई कामरान अकमल ने भी इसको लेकर आवाज उठाई थी।उमर अकमल पाकिस्तान के अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं । उनके करियर की बात की जाए तो क्रिकबज पर दिए रिकॉर्ड के मुताबिक अकमल ने अब तक 16 टेस्ट मैचों में 1003 रन बनाए हैं और 121 वनडे मैचों में 3194 रन । वहीं 84 टी 20 मैचों के तहत 1690 रन बनाए हैं। उमर अकमल पर काफी लंबा बैन लगा है और इतने दिन तक अगर वह क्रिकेट से दूर रहेंगे तो उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर तो खत्म होना तय है।वैसे अब देखने वाली बात रहती है कि इस मामले में आगे क्या होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here