पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्ष विराम, चार जवान शहीद

0
116

जयपुर. पकिस्तान लगातार अपनी कायराना हरकत से बाज नहीं आ रहा है। एक बार फिर सीजफायर का उलंघन करते हुए पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के सांबा जिले स्थित चांब्लियाल सेक्टर में गोलीबारी की जिससे सीमा सुरक्षा बल के चार जवान शहीद हो गए। वहीं तीन जवान घायल भी बताए जा रहे है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी रेंजर्स ने मंगलवार को देर रात सीज फायर का उल्लघंन करते हुए बीएसएफ की चौकियों को निशाना बनाया। हालांकी भारतीय जवान पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे है। सीमा सुरक्षा बल के जो चार जवान शहीद हुए है उनके एक असिस्टेंट कमांडेट भी है। 

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से की गई इस गोलीबारी में सहायक कमांडेट जतिंद्र सिंह, सब इंस्पेक्ट रजनीश कुमार, एएसआई रामनिवास और कांस्टेबल हंसराज शहीद हो गए है।  गोलीबारी के दौरान घायल हुए सैनिकों को जम्मू के सतवाड़ी सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरी ओर मंगलवार को आतंकियों ने पुलवामा कोर्ट कॉम्लेक्स में पुलिस की गार्ड पोस्ट पर हम ला कर दिया. इससे तीन जवान शहीद हो गए साथ ही मुठभेड़ के दौरान तीन जवानों के घायल होनें की सूचना है। जानकारी के अनुसार हमले के बाद आतंकवादी जवानों के हथियार लेकर फरार हो गए।

घटना के बाद से सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि इलाके में अभी भी सर्च अभियान जारी है। वहीं अनंतनाग में  भी आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक पोस्ट पर हमला कर दिया. जिससे दस जवान घायल हो गए है।भारतीय सेना भी पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का मुंह तोड़ जवाब दे रही है, लेकिन ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्यों पाकिस्तान बार बार ऐसी कायराना हरकत कर रहा है। क्या पाकिस्तान को एसी हरकत करने के लिए कोई और उकसा रहा है। जब भारतीय सेना की ओर से कार्रवाई की जाती है तो पाकिस्तानी रेंजर्स रहम करने की अपील करते है। हाल ही में कुछ दिन पहले एक हमले की कार्रवाई ने भारतीय सेना ने भी जवाबी फायरिंग की तो पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से रहम करने का संदेश भेजा गया। लगता है पाकिस्तान में सामने से टक्कर लेने की हिम्मत ही नहीं है। इसीलिए तो बार बार ऐसी कायरान हरकत करता है।

आपकों बता दे कि पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लघंन करते हुए पिछले 15 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस साल पाकिस्तान 134 से भी ज्यादा बार सीजफायर का तोड़ चुका है। जानकारी के अनुसार वर्ष 2017 में कुल 860 बार, 2016 में 271, व 2015 में 387 बार से भी ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा चुका है। पाकिस्तान लगातार अंतरर्राष्ट्रीय बोर्डर व एलओसी पर लगातार गोलीबारी कर रहा है। इस दौरान अगर मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जम्मू कश्मीर में 61 भारतीय सैनिक शहीद हुए है। वहीं भारतीय सैनिकों ने अपनी वीरता का सबूत देते हुए 200 से भी ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here