PAK VS NZ:पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया,अफरीदी ने लिए चार विकेट

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। इस निर्णय को पाकिस्तान के गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया। न्यूजीलैंड की ओर से रॉस टेलर ने नाबाद 86 रन बनाए। टेलर के बाद कोई भी बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों को सामना नहीं कर सका।

0
41

जयपुर.पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से मात दी है। इसके साथ ही अब तीन मैचों की सीरीज 1—1 की बराबरी पर आ गई है। पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज शाहिन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की । अफरीदी ने मैच में चार विकेट लिए और उन्हें मैन आॅफ द मैच का पुरूष्कार मिला है।

Image result for pak vs nz odi

आपको बता दें न्यूजीलैंड की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए। पाकिस्तान ने 210 रन का लक्ष्य 41 वें ओवर में हासिल कर लिया। इस मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहिन अफरीदी ने अपेन करियर की सबसे शानदार गेंदबाजी की।

Image result for pak vs nz odi

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। इस निर्णय को पाकिस्तान के गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया। न्यूजीलैंड की ओर से रॉस टेलर ने नाबाद 86 रन बनाए। टेलर के बाद कोई भी बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों को सामना नहीं कर सका।

Related image
इसके बाद पाकिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 41 वें ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान की ओर से लगाातर फ्लॉप चल रहे फखर जमान ने शानदार पारी खेली। फखर ने 88 रन बनाए तो वहीं बाबर आजम ने 46 रन का योगदान दिया है।

Image result for pak vs nz odi

लेकिन मोहम्मद हफ़ीज़ ने 27 रनों की नाबाद पारी खेली और शादाब खान (2*) के साथ मिलकर टीम को 57 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। न्यूज़ीलैंड की तरफ से लोकी फर्ग्युसन ने तीन और ईश सोढ़ी ने एक विकेट लिया। अब सीरीज 1—1 की बराबरी पर आ गई है। इससे पहले पाकिस्तान को इस सीरीज के हपले मैच में हार का सामना करना पडा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here