पाक गृह मंत्रालय: आतंकी संगठन तालिबान के निशाने पर इमरान खान और नवाज़ शरीफ

0
165

पाकिस्तान में सुरक्षित पनाहगाह का लुफ्त उठाने वाले आका और उनके आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालीबान (TTP) ने अपना निशाना पाकिस्तानी नेताओं पर साधा हुआ है। कुछ हालिया रिपोर्ट का कहना है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनके भाई शाहबाज़ शरीफ और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान समेत उनके परिजन और सहयोगियों पर तालिबान हमला करने की तैयारियां कर रहा है।

Related image

पाकिस्तानी आतंरिक मंत्रालय के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ‘हमें इस मामले में कई खुफिया सूचनाएं मिली हैं कि तालिबान कभी भी नवाज और शाहबाज पर हमला बोल सकता है।’ दरअसल, तालिबानी मंसूबों का पर्दाफाश करने वाली रिपोर्ट्स 1 अप्रैल को के सामने आईं थी, जिसके बाद नैशनल काउंटर टेररिजम अथॉरिटी ने सुरक्षा हितों के मद्देनजर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी कर दिया है।

Image result for Pak Home Ministry: Imran Khan and Nawaz Sharif on target of militant outfit Taliban

“पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर और तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान की जान पर गंभीर खतरा मंडरा रहा है। आंतरिक मंत्री अहसान इकबाल ने सुरक्षा अलर्ट जारी करके इमरान खान, उनके परिजन और सहयोगियों को आगाह कर दिया है।” -खुफिया रिपोर्ट्स

Image result for Pak Home Ministry: Imran Khan and Nawaz Sharif on target of militant outfit Taliban

जानकारी के लिए बता दें कि पीटीआई प्रवक्ता और इमरान के सहयोगी फवाद हुसैन चौधरी खबरों की पुष्टि करके बताया कि ‘हमें आधिकारिक रूप से खतरे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।’ इससे पहले इमरान को एक जनसभा के दौरान फोन करके अलर्ट जारी किया गया था। जाहिर है कि इन दोनों नेताओं को लेकर इस प्रकार की रिपोर्टस् आने से पहले इमरान और शरीफ जूता और स्याही अटैक का शिकार हो चुके हैं।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के माध्यम से गृह मंत्रालय को 2007 में लिखा गया एक पत्र हासिल हुआ। इस पत्र में आईएसआई का दावा था कि अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन ने पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या की साजिश रची थी, जिसकी जिम्मेदारी अलकायदा ले चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here