पाक विदेशमंत्री ने कहा, 19 फरवरी को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में करेंगे जाधव के खिलाफ ‘सबूत’ पेश

0
97

जयपुर, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाक 19 फरवरी को पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में सारे तथ्य पेश करेंगा। उनका कहना है कि उनके पास कई सारे सबूत है। बता दें कि पाकिस्तान के एक आर्मी कोर्ट ने ने जाधव को जासूसी के आरोपों में अप्रैल, 2017 में सजा सुनाई थी। जिसके बाद भारत की ओर से पाकिस्तान के इस फैसले के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में मामला दाखिल किया गया था।

वहीं भारत की अपील पर इंटरनेशल कोर्ट ने पाकिस्तान के फैसले पर रोक लगा दी थी। बता दें कि इंटरनेशल कोर्ट में भारत औऱ पाकिस्तान की ओर से कई सारी अर्जिया लगाई हुई है। वहीं कोर्ट ने जाधव मामले को लेकर अगली सुनवाई की 18 से 21 फरवरी तारीख निर्धारित की है।

वहीं भारत जाधव पर लगे सभी आरोपों से इनकार करता है। भारत का कहना है कि उन्हें ईरान से अगवा किया गया था। जहां पर वह सेवानिवृत होनें के बाद अपने नीजी कारोबर हित से गए थे। उनका सरकारी कार्य से कोई लेना देना नहीं है। वहीं भारत ने इस मामले को लेकर कहा है कि यह वियना संधि का उल्लंघन है।

उधर इसके बाद पाकिस्तान ने कोर्ट में कहा है कि वियना संधि 1963  केवल उन लोगों पर लागू होती है। जो वैध तरीके से आते है। उनका कहना है कि इनमें जासूसी की गतिविधियां नहीं आती हैं। वहीं भारत का कहना है कि पाकिस्तान के सैन्य कोर्ट में जाधव की सुनवाई महज एक दिखावा है।

पाकिस्तान की जियों न्यूज के अनुसार उनके विदेश मंत्री शाह महमुद कुरैशी का कहना है कि पाकिस्तान के पास जाधव के खिलाफ सारे सबूत है। जिसे वह 19 फरवरी को इंटरनेशल कोर्ट ने पेश करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here