रंगीला राजा में 20 कट से भड़के पूर्व CBFC चीफ पहलाज, कहा- ‘बदला ले रहे हैं’

0
102
pahlaj-nihalani

कुछ समय पहले सेंसरशिप को लेकर अक्सर फिल्म निर्माताओं और निर्देशक पर रहे सेंसर के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी अब खुद ही सेंसरशिप के लपेटे में आ गए है। पहलाज निहलानी ने सीबीएफसी के खिलाफ बॉम्बे हाईकोई में याचिका दाखिल की है। दरअसल बात ये हैं कि हाल ही में पहलाज निहलानी की आने वाली फिल्म रंगीला राजा में सेंसर बोर्ड ने 20 कट लगाने के बाद पास किया है। जिससे पहलाज निहलानी काफी ज्यादा नाराज है और इसके लिए उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इतना ही नहीं निर्माता ने आमिर खान और प्रसून जोशी की दोस्ती पर भी निशाना साधा।

आपको बता दें कि पहलाज निहलानी की आने वाली फिल्म रंगीला राजा में गोविंदा मुख्य किरदार में नजर आने वाले है। लंबे इंतजार के बाद 2 हफ्ते पहले ही इसकी सेंसर बोर्ड के सामने स्क्रीनिंग हुई है। जिसके बाद CBFC ने 20 कट लगाने को कहा है। रंगीला राजा फिल्म इसी 16 नवंबर को रिलीज होगी। जिसको पहलाज निहलानी ने ही प्रोड्यूस किया है वहीं निर्देशन सिकंदर भारती ने किया है।

पहलाज निहलानी ने कहा कि, सेंसर बोर्ड ने स्क्रीनिंग के लिए मुझे लंबा इंतजार कराया और वहीं ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की स्क्रीनिंग मेरी मूवी से पहले रखी गई। अब मुझे लगता है कि उन्होंने मुझसे बदला लिया है। उन्होंने 20 कट लगाए हैं जो कि बेहूदा हैं।

पहलाज निहलानी ने ANI से बात करते हुए कहा कि, मेरी फिल्म अप्लाई करने के 40 दिन बाद देखी गई। मैं 8 नवंबर को फिल्म रिलीज करने जा रहा था। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान मेरी फिल्म से 20 दिन बाद स्क्रीनिंग के लिए अप्लाई की गई। प्रसून जोशी और आमिर खान अच्छे दोस्त हैं। इसीलिए उन्हें (आमिर खान) वरीयता मिली। मेरी फिल्म (रंगीला राजा) में जो कट्स सुझाए गए हैं, वो सेंसर बोर्ड की गाइड लाइन का उल्लंघन हैं।

पहलाज कहते हैं कि, मूवी में एक सीन है जिसमें शक्ति कपूर गोविंदा का साथ देते हुए कहते हैं, ”इस धरती पर जब जब रावण सीता का हरण करता है, तब राम का साथ निभाने के लिए हनुमान आएगा।” इस सीन पर वे कट लगाना चाहते हैं, वहीं वे वीरे दी वेडिंग और दूसरी फिल्मों को पास कर रहे हैं। दूसरा एक सीन है जिसमें पति पत्नी को थप्पड़ मारते हुए कहता है, ‘मैं तो कभी राम था ही नहीं, मगर तू तो सीता थी।’ सेंसर का कहना है कि मैं महिला के खिलाफ हिंसा दिखा रहा हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here