पद्मावत फिल्म रिलीज: इंतजार करो और देखो 25 को क्या होता

0
171

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत को हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने मंजूरी दे दी है। लेकिन इसके बाद भी करणी सेना का विरोध कम होने का नाम नहीं ले रहा है। उसके मेंबर्स से सवाल किया गया कि अगर फिल्म को रिलीज किया जाता है तो वे क्या करेंगे? इस पर उन्होंने कहा, “इंतजार करो और देखो 25 को क्या होता है।” ये लोग यहां के थियेटर्स में फिल्म न दिखाए जाने की गुजारिश के साथ ज्ञापन देने पहुंचे थे।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, फिल्म पद्मावत के विरोध में प्रदर्शन और धमकियों की वजह से संजय लीला भंसाली की मुश्किलें बढ़ी हैं। इसके बावजूद बाजार के जानकार, फिल्म का प्रदर्शन करने वाले और ऑडियंस इसे थियेटर्स में देखने को बेताब हैं।

सिनेमा ओनर्स एंड एक्जिबिटर्स एसोसिएशन (COEA) के पूर्व अध्यक्ष और मेंबर नितिन धर ने न्यूज एजेंसी से कहा, “देश के कुछ हिस्सों में दिक्कतें हो सकती हैं। हमने एक्जिबिटर्स से गुजारिश की है और सलाह दी है कि वे अपनी प्रॉपर्टी और थियेटर्स में आने वाली ऑडियंस की हिफाजत के लिए पुलिस की मदद लें।”

“हम उनके (प्रदर्शनकारियों) के कदम के बारे में नहीं जानते। इसलिए हमने एक्जिबिटर्स से कहा है कि अपने यहां माहौल को देखते हुए ही फिल्म रिलीज का फैसला करें।”

वहीं किसी भी तरह की हानी से बचने के लिए गुजरात में फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है। मल्टीप्लेक्स असोसिएशन के निदेशक राकेश पटेल ने शनिवार को कहा कि, राज्य के मल्टीप्लेक्स संचालकों ने गुजरात में फिल्म पद्मावत का प्रदर्शन ना करने का फैसला किया है। फिल्म को लेकर लोगों के बीच गुस्से का माहौल है। हममें से कोई भी इस गुस्से के कारण कोई नुकसान नहीं सहना चाहता है। मल्टीप्लेक्स असोशिएशन के इस ऐलान के बाद यह साफ हो गया है कि गुजरात में फिल्म पद्मावत के रिलीज होने की स्थिति में इसे सिर्फ सिंगल स्क्रीन थिअटर्स में ही दिखाया जा सकेगा।

भंसाली के निर्देशन में बनी दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ‘पद्मावती’ का विरोध देशभर में हुआ। करणी सेना समेत कई राजनितिक पार्टियों ने फिल्म का विरोध किया। सेंसर बोर्ड की तलवार फिल्म पर लटकी और आखिरकार ‘पद्मावती’ तय समय (1 दिंसबर) पर रिलीज नहीं हो पाई। पद्मावत फिल्म भंसाली का ना केवल ड्रीम प्रोजेक्ट है बल्कि फिल्म 260 करोड़ भी लगाए जा चुकें है। ऐसे में फिल्म रिलीज नहीं होती तो वे बर्बाद हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here