रिलीज से पहले घाटे में भंसाली ​की पद्मावत, यहां है कारण

0
140

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को तो जैसे ग्रहण सा लग गया है। जब से इस फिल्म की शुरूआत भंसाली ने की तभी से कोई न कोई मुसीबत खड़ी हो रही है। फिल्म का कई राजपूत संगठन द्वारा विरोध करने पर इसकी रिलीज डेट को बढ़ाते हुए अब यह 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन इसके बाद भी करणी सेना के तेवर काफी कड़े है। उनका विरोध अब भी लगातार जारी है। यहां तक की आज यानी 12 जनवरीर को करणी सेना ने सीबीएफसी के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया। पद्मावत को सेंसर बोर्ड ने भले ही हरी झंडी दे दी हो पर अभी भी करणी सेना सहित कई राजुपाताना संघ फिल्म का विरोध कर रहें है और फिल्म पर बैन लगाने की डिमांड कर रहें है।

खैर इस जबरदस्त विरोध को देखते हुए राजस्थान सरकार तय किया है कि यह फिल्म राजस्थान में नहीं रिलीज हो रही है। गौरतलब है कि 29 जनवरी को तीन सीटों राजस्थान में होने वाले उप चुनाव में राजपूत की नाराजगी से नुकसान होने की आशंका को देखते हुए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने “पद्मावत” पर रोक लगाने की बात कही है।

आपको बता दें कि ​पिछले दिनों ही ​फिल्म का विरोध जब चर्म पर था तभी पांच राज्यों ने इसके रिलीज पर रोक लगा दी थी। जिसमें मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब, गुजरात और हरियाणा में रोक लगा दी थी। महाराष्ट्र में भी फिल्म को बैन लगाने को लेकर जल्द ही सीएम मीटिंग करने वालें है।

आपको बता दें कि जिन राज्यों में फिल्म बैन ही वहीं से बॉक्स आॅफिस पर खूब सारा पैसा आता है। अब जब यह फिल्म इन राज्यों में बैन है तो ऐसे में भंसाली को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। वैसे में इस फिल्म को बनाने में भंसाली ने लगभग 250 करोड़ रूपए खर्च किए है। ऐसे में फिल्म की पूरी लागत निकाल पाना ही काफी मुश्किल लग रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here