कॉरपोरेट!…तो 2390 करोड़ के नुकसान से ऐसे गुजर गई OYO कंपनी

0

ओयो होटल्स एंड होम्स को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। ओयो को मार्च 2019 की समाप्त तिमाही के दौरान 2390 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। सोमवार को ओयो कंपनी एक विज्ञप्ति जारी की है। जारी विज्ञप्ती के मुताबिक, कंपनी का नुकसान बढ़ने की असल वजह अंतरराष्ट्रीय विस्तार रहा है। कंपनी ने जारी बयान में कहा है कि इससे पिछले वित्त वर्ष में कंपनी को 370 करोड़ रुपेय का भारी नुकसान हुआ था। साल 2018-19 के दौरान कंपनी का कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू 95.1 करोड़ डॉलर रहा था। इससे भी पहले के वित्त वर्ष को लेकर बात करें तो उस वित्त वर्ष में कंपनी का 21.1 करोड़ डॉलर रेवेन्यू रहा था।

ओयो की बुकिंग को लेकर भी आंकड़े सामने आए हैं। ओयो के पास इस साल जनवरी 2020 के दौरान भारत में 65 लाख लोगों ने बुकिंग कराई है। हालांकि कंपनी ने भारत में 100 से ज्या प्रोपर्टी मालिकों का भरोसे को कायम रखा है। इसके पीछे वजह रही है कि कम्यूनिकेशन में सुधार और प्रक्रियों में परिवर्तन से प्रोपर्टी कारोबार में कंपनी की साख बनी है। जनवरी के महीने में सैंकड़ो प्रोपर्टी डीलर कंपनी में फिर से शामिल हो गए हैं।

ओयो कंपनी के फ्रेंचाइज होटल कारोबार ने नए साल के दौरान गति पकड़ने को स्थाई रखा है। नए साल में सभी कंपनियों को अर्थव्यवस्था की रफ्तार के बीतच अच्छा कदम रखने की उम्मीद थी, लेकिन मूडीज ने 2020 के लिए देश की जीडीपी ग्रोथ के अनुमान में बड़ी कटौती कर 6.6 प्रतिशत से घटाते हुए 5.4 फीसदी कर दिया है। सरकार द्वारा जारी 2021 की जीडीपी ग्रोथ के अनुमान को भी मूडीजन ने 6.7 से घटाकर 5.8 फीसदी कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here