स्किन से मेकअप हटाने के लिए अपनाए ओर्गेनिक तरीके नहीं होगा कभी स्किन को नुकसान

ऐसी कौन लड़की होगी जिसको मेकपा करना जरा भी पसंद ना हो । बहुत ही कम लड़कियां ऐसी होती हैं जिनको मेकअप करने की आदत नही होती है ।ऐसी कौन लड़की होगी जिसको मेकपा करना जरा भी पसंद ना हो । बहुत ही कम लड़कियां ऐसी होती हैं जिनको मेकअप करने की आदत नही होती है ।

0
76

जयपुर । ऐसी कौन लड़की होगी जिसको मेकपा करना जरा भी पसंद ना हो । बहुत ही कम लड़कियां ऐसी होती हैं जिनको मेकअप करने की आदत नही होती है ।कुछ जग जाहीर कर के मेकअप करती हैं कुछ छुपा कर ऐसा करती है । बस फर्क इतना ही होता है की किसी का दिख जाता है किसी का नहीं दिखता है । पर जब लड़कियां मेकअप कर रही हैं तो सोने से पहले उसको हटाना भी तो बहुत ही ज्यादा जरूरी है ना ।

लड़कियां यदि मेकअप नही हटाएँ और हटाये भी तो हमेशा ही केमिकल का इस्तेमाल करें तो स्किन पर झुर्रियां होना , कीलें हो जाना , चेहरा खराब हो जाना यह सब परेशानियां हो ही जाती है । कई बार केमिकल पर केमिकल का उपयोग कुछ रिएक्शन भी दे जाता है जो स्किन को खराब कर रहा होता है हमको पता तब चलता है जब व्वह अपना काम पूरा कर चुका होता है ।

आज हम आपको मेकअप को ओर्गेनिक तरीके से हटानेव के कुछ उपाय बताने जा राहे हैं जिंका उपयोग आपको कई परेशानियों से बचाता हैं । हाथ पर थोड़ा-सा बादाम का तेल लें और उसे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मालिश करें। अब एक वेट टिशू या फिर रोज वॉटर में भीगा हुआ कॉटन लें और उससे चेहरा साफ करें। यह आपके चेहरे की चमक को भी बरकरार रखेगा ।

बेबी ऑइल स्किन को सॉफ्ट रखता है और मेकअप के दुष्प्रभावों से भी बचाता है। नारियल का तेल भी स्किन के लिए कम गुणकारी नहीं है। यह स्किन को मॉइश्चराइज करता है और उसके पोर्स को टाइट रखता है। साथ ही यह स्किन को हील करने का भी कम करता है । जब भी हम जल जाते हैं तो नारियल का तेल उन दाग धब्बों और स्किन के डेमेज को भरने का काम करता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here