राहुल गांधी की अगुवाई में कश्मीर पहुंचे विपक्षी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट से दिल्ली लौटाया गया

0

जयपुर।  देश के नेता राहुल गांधी शनिवार को विपक्ष के नेताओं के साथ जम्मू कश्मीर की स्थिति का जायजा लेने के लिए श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचे लेकिन विपक्षी दलों के प्रतिनिधि मंडल को वापस दिल्ली लौटा दिया गया.

बताया जा रहा है कि स्थानीय प्रशासन ने इस प्रतिनिधिमंडल की किसी भी नेता को एयरपोर्ट से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जिसके बाद में सभी वीआईपी लाउंज में बैठे रहे इसके बाद आ रही खबरों के अनुसार यह भी बताया गया कि प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के नेता आनंद शर्मा गुलाम नबी आजाद सीपीएम के नेता सीताराम येचुरी सीपीआई के नेता डी राजा डीएमके के सिवा आरजेडी के मनोज और टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी भी शामिल थे.

वहीं आपको बता दें कि इससे पहले इसी शुक्रवार को विपक्षी दलों के नेताओं के साथ एक बैठक करने के बाद राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर जाकर वहां की जमीनी स्थिति को जानने की घोषणा भी करी थी इसके अलावा आपको बता दें कि कुछ देर के बाद स्थानीय प्रशासन ने वहां लगाए गए प्रतिबंध और सुरक्षा के मद्देनजर देते हुए अपना दौरा डालने की उनसे अपील करी. वही आपको बता दें कि इसी महीने की 5 तारीख को केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष प्रावधान देने वाले धारा 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने के बाद से वहां पर स्थिति नाजुक बनी हुई है और इसी को लेकर विपक्षी दल के नेता वहां पर जाना चाहते थे.

लेकिन आपको बता दें कि प्रशासन द्वारा किसी को भी एयरपोर्ट से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई और इससे पहले गुलाम नबी आजाद भी जब वहां पहुंचे थे तो उन्हें एयरपोर्ट से ही वापस लौटा दिया गया था और किसी भी विपक्ष के नेता को वहां पर जाने नहीं दिया जा रहा है. वही वापस दिल्ली लौटने पर राहुल गांधी ने कहा कि वहां की हालत बहुत ही खराब है और उनके साथ गए कुछ पत्रकारों को भी परेशान कर आ गया और उन्हें मारा गया है यह आरोप राहुल गांधी ने लगाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here