ओपिनियन पोल का पोल: इन दो राज्यों से जाएगी भाजपा सरकार

0
305

जयपुर। अगले दो महीनों में देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने है और ऐसे में जहां सभी पांच राज्यों में चुनाव सिर है और सभी पार्टियां इन चुनाव की तैयारी में लगी हुई है ऐसे में टाइम्स नाउ ने अपना सर्वे जारी करा है. इन राज्यों के हुए सर्वे के बारे में हम आज आपसे बात करेगे.

सबसे पहले शुरू करते है हिंदी भाषी राज्यों से और इसमें राजस्थान की बात करे तो  इस सर्वे के अनुसार राजस्थान में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. टाइम्स नाउ के चुनावी नतीजों के अनुसार राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 115 सीटें कांग्रेस के खाते में जा सकती हैं. वहीं सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी को 75 सीटों पर ही जीत देखने को मिल सकती है और इस वक्त राजस्थान में 10 सीटों पर अन्य राजनीतिक दलों और निर्दलीय नेता अपना कब्जा जमा सकता है.

वहीं छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटों में से भाजपा को 47, कांग्रेस को 33 और अन्य को 10 सीटें मिल रही है.

अब बात करते सर्वे की मध्यप्रदेश के कुल 230 विधानसभा सीटों में से भाजपा को 142, कांग्रेस को 77 और अन्य को 11 सीटें मिल रही है.

अब आपको बताते है की जल्द चुनाव का दाव खलने वाले के राव तेलेंगना में क्या कमला का रहे है, तो आपको बता दे की सर्वे के मुताबिक टीआरएस 85 सीटें हासिल करके एक बार फिर से सत्ता में वापसी कर रही है. यानी सरकार का जल्दी चुनाव कराने का दाव कम करता दिख रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here