इस सर्वे के मुताबिक इतने राज्यों में मुरझाएगा कमल, 2019 की परीक्षा से पहले फेल हुई बीजेपी!

0
305

जयपुर। देश में अगले 6 महीनो में लोक सभा के चुनाव है, सभी दल इन चुनावों की तैयारी में लगे है और इन चुनावों से पहले देश के 4 राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने है ऐसे में इन विधानसभा चुनावो का महत्वता और भी बढ़ जाती है और लोग इन चुनावो को लोकसभा से पहले का टेस्ट के रूप में देख सकते है।

अब इन विधानसभा चुनाव से पहले एबीपी न्यूज़ का एक सर्वे आया है, जिसके नतीजे कुछ चौकाने वाले है। सर्वे की माने तो ओपिनियन पोल में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है। मध्यप्रदेश विधानसभा की कुल 230 सीटों में से कांग्रेस को 117, बीजेपी को 106 और अन्य को 7 सीटें मिलने का अनुमान है।

वोट प्रतिशत की बात करे तो बीजेपी और कांग्रेस में काटें की टक्कर होती दिखाई दे रही है। बीजेपी को 40 फीसद और कांग्रेस 42 फीसद वोट साथ ही अन्य को 18 फीसद वोट मिलने का अनुमान है।

वहीं छत्तीसगढ़ की बात करे तो बीजेपी को एक बहुत बड़ा झटका लग सकता है क्यों की प्रदेश के रमण सिंह अब तक की बीजेपी के सबसे लम्बे कार्यकाल में रहने वाले मुख्यमंत्री है और अब इस पोल में उनकी सरकार भी चलती नजर आ रही है। पोल के अनुसार बीजेपी को 33, कांग्रेस को 54 और अन्य को तीन सीटें मिलते हुए बताया जा रहा है।

अब राजस्थान की बात करे तो जहां हर पांच साल में सरकार बदल जाती है इस साल भी कुछ ऐसा ही होता नजर आ रहा है। इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा के चुनाव में 200 सीटों में से कांग्रेस को 130, बीजेपी को 57 और अन्य को 13 सीटें मिलने का अनुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here