ऑपरेशन ऑलआउटः सेना ने मार गिराए 100 आतंकी

इस साल सेना और सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन ऑलआउट के तहत 6 महीनों में ही सौ का आंकड़ा पार कर लिया है। 2017 में सेना और सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन ऑलआउट के तहत कुल 213 आतंकी मार गिराए थे।

0
97

कश्मीर में सेना द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑलआउट की सेंचुरी पूरी हो गई है। घाटी में आतंकियों के खिलाफ सेना और सुरक्षाबलों की कार्रवाई तब तक जारी रहेगी जब तक जम्मू-कश्मीर में शांति व्यवस्था कायम नहीं हो जाती। कश्मीर के कई इलाकों में ऑपरेशन ऑलआउट के विरोध में आए दिन पत्थरबाजी की घटनाएं और आतंकी हमलों की खबर दिखने और सुनने को मिलती है। आज कश्मीर के लोग और वहां के हालात किसी से छिपे नहीं हैं। बावजूद इसके घाटी में सुरक्षाबलों और सेना के जवानों ने मोर्चा संभाल रखा है।

जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट के तहत सेना ने मंगलवार तक 101 आतंकियों को ढेर कर दिया है। दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने जैश के दो आतंकियों के मार गिरा। शोपियां एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों द्वारा ऑपरेशन ऑलआउट के तहत मारे जाने वाले आतंकियों की संख्या सौ के पार पहुंच गई। इनमें से लगभग 25 से 27 आतंकवादी विदेशी थे, बाकि सभी आतंकी घाटी के निवासी थे।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में रमजान के पवित्र महीने के दौरान शांति के उद्देश्य से गृह मंत्रालय ने ईद तक ऑपरेशन ऑलआउट पर रोक लगाई थी। इस साल सेना और सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन ऑलआउट के तहत 6 महीनों में ही सौ का आंकड़ा पार कर लिया है। 2017 में सेना और सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन ऑलआउट के तहत कुल 213 आतंकी मार गिराए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here