ओपेक द्वारा मई में तीन चौथाई रिकॉर्ड तेल कटौती जारी

0

लंदन: ओपेक तेल उत्पादन ने मई में दो दशकों में सबसे कम लाभ उठाया है क्योंकि सऊदी अरब और अन्य सदस्यों ने रिकॉर्ड आपूर्ति में कटौती शुरू कर दी है साथ ही एक सर्वेक्षण में यह भी पाया गया है कि , हालांकि नाइजीरिया और इराक कटौती का अपना हिस्सा बनाने में पिछड़ रहे हैं।औसतन, पेट्रोलियम निर्यातक देशों के 13-सदस्यीय संगठन ने इस महीने 24.77 मिलियन बैरल प्रति दिन (बीपीडी) पंप किया और साथ ही सर्वेक्षण में पाया गया कि अप्रैल के संशोधित आंकड़े से 5.91 मिलियन बीपीडी नीचे स्थति है।

OPEC delivers three quarters of record oil cut in May - survey ...ओपेक और उसके सहयोगियों ने पिछले महीने कोरोनोवायरस की वजह से मांग और कीमतों में गिरावट की भरपाई के लिए एक आउटपुट कटौती पर सहमति व्यक्त की। अप्रैल में सरकारी लॉकडाउन और कम आपूर्ति की वजह से तेल की कीमतों में 21 साल के निचले स्तर पर 16 डॉलर प्रति बैरल की तुलना में दोगुने से अधिक की मदद मिली है।

OPEC Delivers Three Quarters of Record Oil Cut in May | Asharq AL ...पेट्रो-लॉजिस्टिक्स के मुख्य कार्यकारी डैनियल गेरबर ने बताया कि ओपेक ने मई में अपने नवीनतम उत्पादन में कटौती के साथ 5 मिलियन बीपीडी अप्रैल तक आपूर्ति कम करके मजबूत शुरुआत की है। “हालांकि, अनुपालन सही से बहुत दूर है। समझौते की शुरुआत के बीच चार सप्ताह से भी कम समय के साथ, कई देश पहले से ही खरीदारों के लिए प्रतिबद्ध हैं और सहमत स्तरों पर आपूर्ति को कम करने में कामयाब नहीं हुए हैं।”

OPEC delivers three quarters of record oil cut in May - BIC Magazineओपेक और उसके सहयोगी, जिसे ओपेक + के रूप में जाना जाता है, ने 1 मई से रिकॉर्ड 9.7 मिलियन बीपीडी की आपूर्ति में कटौती करने के लिए सहमति व्यक्त की। ओपेक के शेयर, ज्यादातर मामलों में अक्टूबर 2018 के आउटपुट से 10 सदस्यों द्वारा किए जाने वाले 6.084 मिलियन बीपीडी हैं।सर्वेक्षण में पाया गया कि मई में, उन्होंने गिरवी हुई कमी का 4.48 मिलियन बीपीडी वितरित किया, जो कि 74 प्रतिशत अनुपालन के बराबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here