इस पुलिस थाने में 23 साल में दर्ज हुए केवल 55 मुकदमे, कोई रेप का केस नहीं

0
86

दोस्तों, आज हम आपको एक ऐसे पुलिस थाने के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर करीब 23 साल में केवल 55 मुकदमें ही दर्ज हुए है मगर उनमें भी रेप का एक भी केस नहीं हैं । सुनकर आप जरूर चौंक गए होंगे की यह कैसे संभव है कि 23 साल में केवल 55 केस और रेप का तो एक भी नहीं मगर यह सच हैं ।

दरअसल, जैसलमेर जिले में एक थाना है जहां पर 23 वर्ष में महज 55 मुकदमे दर्ज हुए हैं । आपको बता दें कि यहा पर सालाना एक या दो ही केस दर्ज होते हैं जिसके कारण इस पुलिस थाने के कर्मचारियों के पास काम करने के लिए कुछ भी नहीं है।

आपको बता दें कि इस थाने को 23 साल तक हेड कांस्टेबल ही संभाल रहा है और अब जाकर इस थाने को एक थानेदार मिला है। शाहगढ़ का यह थाना जैसलमेर में पाकिस्तान सीमा से सटा है, जहां 23 वर्ष में महज 55 मुकदमे दर्ज हुए हैं।

यह पुलिसथाना वीरान मरुस्थल क्षेत्र में है, जहां आसपास कोई आदमी मुश्किल से ही नजर आता है । पुलिस सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि साल 1993 में सीमा पार से तस्करी रोकने के लिए शाहगढ़ में यह थाना खोला गया था । मगर यहां तारबंदी होने के बाद उस पर भी लगाम लग गई । बताया जा रहा है कि इस थाने के अन्तर्गत दो पंचायतों की 10 हजार की आबादी आती है ।

साल 2015 में सिर्फ दो मामले दर्ज हुए.  पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्र कुमार दवे ने थाने में 23 साल बाद नियुक्ति होने पर कहा, ‘एएसआई स्तर का अधिकारी थाने का प्रभारी रहा है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here