केरल प्लेन क्रैश में मरने वाला एक व्यक्ति था कोरोना पॉजिटिव

0

केरल में कल हुए प्लेन क्रैश के बाद अब एक नई बात सामने आयी है। जांच के बाद पता चला हैं की विमान हादसे में मरने वालों में से एक शख्श कोरोना पॉजिटिव था। कल कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुए प्लेन क्रैश में कुल 18 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी जिसमे एक पायलट और एक को-पायलट भी शामिल थे। प्लेन क्रैश होने के बाद अफरा तफरी मच गयी हलाकि वहा पर तुरंत ही बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था। इस हादसे के शिकार हुए 127 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अब कोरोना पॉजिटिव की खबर पता चलने के बाद हो सकता है की सभी यात्रियों को अभी निगरानी में रखा जाये हालांकि इस बात पर अभी केरल सरकार की तरफ से कोई बात देखने को नहीं मिली है

आपको बता दे की कल दुबई से वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कोझिकोड आ रहा था। इस यात्रा में 184 लोगों समेत 6 क्रू मेंबर्स शामिल थे जिन्हे दुबई से भारत लाया जा रहा था। कल कोझिकोड में बारिश हो रही थी जिस वजह से वहा की विजिबिलिटी बहुत काम थी और लैंडिंग के समय विमान फिसल गया और फिसल कर खाई में गिर गया जिसमे 18 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। इतना ही नहीं पता चला है की कोझिकोड का रनवे बहुत छोटा है जिस वजह से प्लेन फिसल गया। एयरपोर्ट अधिकारिओं ने बताया की पिछले कई सालो से इस रनवे के बारे में सरकार को इत्तला किया जा चूका है लेकिन सरकार ने इस विषय पर कोई कदम नहीं उठाया। हलाकि अभी विमान क्रैश होने के वजह की जांच चल रही है।

क्या है वंदे भारत मिशन

वंदे भारत मिशन भारत सरकार द्वारा विदेश में फंसे भारतीयों को अपने स्वदेश लाने के लिए उठाया गया एक कदम है। दरसल कोरोना वायरस की वजह से पूरे विश्व लॉकडाउन लगा दिया गया था और सभी देशो ने अंतर्राष्ट्रीय यात्राएं बंद कर दी थी जिस वजह से जो जहा था वहीं फँस गया था। इस वजह से विश्व भर में फंसे भारतीयों को भारत वापस लाने के लिए सरकार ने वंदे भारत मिशन शुरू किया था। वंदे भारत मिशन मई के महीने से शुरू है जो अभी भी चल रहा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here