मेघालय में चुनाव से पहले आतंकी हमले में इस पार्टी के उम्मीदवार की हुई मौत

0
7789

त्रिपुरा में चुनाव हो चुके हैं। अब बारी है नगालैंड और मेघालय की। मेघालय और नगालैंड में 27 फरवरी को मतदान होना है। सुरक्षा की दृष्टि से देखा जाए तो ये दोनों राज्य काफी संवेदनशील माने जाते हैं। उग्रवादियों के हमलों से ये दोनों राज्य पहले काफी तरस्त रह चुके हैं।

अब कल रात को एक ताज़ा बम धमाके में मेघालय में एनसीपी यानि कि राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार जोनाथन संगमा समेत तीन लोगों की मौत हो गई। ये धमाका काफी विस्फोटक था। बताया जा रहा है कि संगमा चुनाव प्रचार में हिस्सा लेकर वापस लौट रहे थे, तभी उनके काफिले पर आईडी का उपयोग करके धमाके किये गए।

ये घटना ईस्ट गारो हिल्स के समान्दा इलाके में घटी है। इस घटना के बाद पूरे राज्य में डर का माहौल पैदा हो गया है। जोनाथन संगमा विलियम नगर सीट से उम्मीदवार थे। संगमा सबोग्रे व नबोग्रे इलाके में चुनाव प्रचार करके लौट रहे थे। कहा ये भी जा रहा है कि धमाका इतना विस्फोटक था कि कुछ देर तक तो किसी के समझ में ही नहीं आया कि हुआ क्या है। इस हमले की अभी तक किसी भी संगठन ने ज़िम्मेदारी नहीं ली है।

मुख्यमंत्री ने जताया रोष

मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता मुकुल संगमा ने इस हमले के लिए दुख जताया है। मुकुल संगमा ने कहा कि इससे मेघालय की शांति को कोई असर नहीं पड़ने वाला है। मुकुल संगमा ने आगे कहा कि  जोनाथन की मौत हमारे लिए अपूर्णीय क्षति है। वो उनकी आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here