मिशन 2019: लोकसभा चुनाव से पहले हर एक घर पर एक भाजपा कार्यकर्ता

0
111

जयपुर। मिशन 2019 को लेकर अब भाजपा देश के हर घर तक पहुंचना चाहती है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा देश की 400 लोकसभा सीटों पर आने वाले हर एक घर पर एक भाजपा कार्यकर्ता को नियुक्त करेंगी। इन कार्यकर्ताओं का काम होंगा की ये उस घर के सदस्यों को भाजपा सरकार के काम के बारे में बताए और ये सुनिश्चित करें की उस घर के सभी मतदाता वोट जरूर दें। बताया जा रहा की भाजपा विपक्षी दलों के गठबंधन का जवाब अधिक से अधिक मतदान करवा कर विपक्ष की एक जुटता को कमजोर करना चाहती है।

भाजपा अपने चुनाव प्रचार प्रसार को सूक्ष्म स्तर पर ले जाकर लोगों को अपने कामों के बारे मे बताने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा भाजपा ने हर लोकसभा सीट पर और हर राज्य में चुनावी टोलिया भी बनाई है और भाजपा अध्यक्ष सीधे उन टोलियों के सम्पर्क में है। अमित शाह हर राज्य का दौरा कर इन टोलियों से मिल रहे है। अमित शाह अब तक 20 राज्यों का दौरा कर चुके है।

घर घर तक पहुंचने वाले ये कार्यकर्ता अपना कामकाज व नौकरी पेशा  करते हुए ये काम करेंगे। हर घर में लगभग 4 से 6 मतदाता होते है, इन कार्यकर्ताओं का काम होगा की ये उन मतदाताओं से सीधा संपर्क करे। कई मतदाता ऐसे होते है जो शहर से बाहर रहते है। ऐसे में इन कार्यकर्ताओं का काम होगा की ये उन मतदाताओं से  मतदान करने के लिए आग्रह करें।

एनडीए के गठबंधन में सहयोगी दलों के साथ भाजपा अकेले 400 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ऐसे में जिन जगह भाजपा की उपस्थिति अच्छी है, वहां वे हर घर में एक कार्यकर्ता को लगाएगी लेकिन जहां भाजपा का संघटन नया है वहां पर एक कार्यकर्ता के पास एक से अधिक परिवारों की जिम्मेदारी हो सकती है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here