बारिश के मौसम में एक बार जरुर जाएं चिकमंगलूर

0
182

जयपुर। अगर आप भी अपनी रोजाना एक जैसे ही थका देने वाले रुटीन से परेशान हौ गए हैं तथा बना रहे हैं छुट्टी पर जाने का प्लान तो आज हम आप के लिए एक ऐसी जगह लेकर आए हैं जहां की खूबसूरती आप की सारी थकान दूपृर कर देगी। तथा आप में शादगी एंवं स्पुर्थी की नई लहर जगा देगी। आज हम आप को इस आर्टिकल में आज कॉफ़ी लैंड के नाम से दुनिया भर में मशहूर चिकमंगलूर के बारे में बताने जा रहे हैं।

आप की जान कारी के लिए बता दें कि चिकमंगलूर कर्नाटक का एक खूबसूरत शहर है। आप को बता दें कि चिकमंगलूर को प्रकृति ने अपनी खूबसूरती से नवाज़ा है। तथा चिकमंगलूर को लोग लैंड ऑफ़ कॉफ़ी के नाम से भी जानते है।

आप को बता दें कि चिकमंगलूर पहाड़ो, नदियों और हरे भरे जंगलो से घिरा हुआ है। अगर आप प्रकृती से प्यार करते हैं तथा प्रकृती के दिलकस नजारों का मजा लेना चाहते हैं या फिर आप को एडवेंचर और कॉफ़ी पसंद है तो आप के लिए चिकमंगलूर का सफर किसी जन्नत से कम नहीं होगा। अगर आप छुट्टियों के लिए प्लान कर रहे हैं तो आप चिकमंगलूर में छुट्टियां मनाने के लिए जा सकते हैं। आप की जानकारी के लिए बता दें कि आप चिकमंगलूर में बाबा बुदन गिरी , मुलयानगरी और बेहद खूबसूरत वाटर फाल्स देख सकते है।

बाबा बुदन गिरी

आप को बता दें कि अगर आप चिकमंगलूर का ट्रिप प्लान करते हैं तो बाबा बुदन गिरी जाना न भूलें। बाबा बूदन गिरी भारत के वेस्टर्न घाट पर बसा हुआ है। आप की जानकारी के लिए बता दें कि बबाबा बूदन गिरी पहाड़ का नाम एक सूफी संत बाबा हज़रात दादा के नाम पर रखा गया है। यहां पर बाबा हज़रात दादा का एक पवित्र स्थान भी है। तथा इस स्थान की खास बात सह है कि इस दरगाह पर हिनेदू तथा मुस्लिम दोनों ही पूरी श्रद्धा के साथ जाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here