एक बार फिर बाजार में वापसी करेगी 90 के दशक की ये बाइक, काफी कुछ होगा अलग

0
202

जयपुर। पॉपुलर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी यामाहा अपनी आईकॉनिक बाइक आरएक्स 100 बाइक को नए अवतार पर बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। आपको बता दे कि यह बाइक 90 के दशक में बाजार में खूब पसंद की जाती थी। 90 के दशक में यह बाइक ‘किंग ऑफ इंडियन रोड’ के नाम से भी जाना जाता था। रही आज की बात तो आप इस बाइक को आज भी कई जगहों पर लोगों द्वारा चलाते हुए देश सकते है।
आपको बता दे कि यह बाइक एक बार फिर से भारतीय बाजार में बिल्कुल नए रंग रूप के साथ पेश होने जा रही है। Pace Motors के ओनर राहुल के दावे के मुताबिक इस बाइक को खरीदने के लिए अब भी ग्राहक उनके पास आते है और 1.5 लाख रुपए में पुरानी बाइक खरीदने का ऑफर देते हैं। आज के समय में यामाहा के इस बाइक को कई लोग मोडिफाई कर चला रहे है।
हाल ही में तेलागना के एक कंपनी ने यामाहा आरएक्स100 को नए रुप में मोडिफाइ किया है जो बड़ा ही शानदार लग रहा है। आप भी इस बाइक को देखकर एक बार के लिए जरूर धोखा खा जाएंगे। इस बाइक को कंपनी ने खासतौर पर युवाओं के लिए इसके ओडोमीटर और हेडलाइट को स्पेशल तरीके से डिजाइन किया है।
आपको बता दें कि यामाहा ने फिलहाल नई आरएक्स100 के नए वर्जन के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नही कहा है लेकिन माना जा रहा है कि इस बाइक को अगले साल के मध्य तक बाजार में पेश करने की योजना के साथ कंपनी इस पर काम कर रही है। आपको बता दें कि इस बाइक भारत में 1985 से लेकर 1996 तक बेचा गया था लेकिन इसके बाद भारत सरकार द्वारा 2 स्ट्रोक बाइक की बिक्री पर रोक लगा दिए जाने के बाद इसके प्रोडक्शन पर भी रोक लगा दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here