BALAKOT AIR STRIKE :आज ही के दिन भारतीय सेना ने किया था बालाकोट एयर स्ट्राइक,पुलवामा का लिया था बदला

0

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानो की शहादत का भारतीय सेना ने बालाकोट में बदला लिया था। इस स्ट्राइक में भारतीय सेना के 12 मिराज लड़ाकू विमानों की मदद से पकिस्तान में उनके आतंकी ठिकाने को तहस नहस कर दिया गया था। भारीतय वायुसेना के सूत्रों ने इस हमले की जानकारी देते हुए कहा था की फरवरी 26 को तड़के भारतीय लड़ाकू विमान मिराज 2000 के एक समूह ने loc को पार करते हुए पकिस्तान अधिकृत कश्मीर के आतंकी ठिकानों पर भारी बमबारी करते हुए उन्हें तबाह कर दिया था। बता दे की इस हमले में आतंकी ठिकानों पर 1000 किलो के बम गिराए गए था।

क्या था पुलवामा हमला

बालाकोट एयर स्ट्राइक से ठीक 12 दिन पहले यानी की 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले के ऊपर आत्मघाती हमला हो गया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संघठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने ली थी, इसके बाद से ही भारत पर पाकिस्तान से बदला लेने की मांगे उठने लगी थी।

भारतीय वायुसेना ने किया था आतंकी ठिकानों को तबाह

भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने उस दौरान एक प्रेस कांफ्रेंस कर ये जानकारी दी थी की एयर स्ट्राइक के जरिये भारतीय सेना ने जैश के ठिकानों पर असैनिक कार्यवाही करी है। भारत के लिए इस हमले को करना काफी जरुरी हो गया था। हमने बालाकोट में जैश के प्रशिक्षण केंद्र पर वार किया जिसमे मौजूद कई बड़े आतंकी ,कमांडर और जिहादी लोग मारे गए है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here